Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

हनुमानगढ़ जिले की पल्लू में सीएचसी व थिराना में पीएचसी भवन का वर्चुअल लोकार्पण

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

- Advertisement -

जयपुर, 19 जून 2021। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार व्यापक स्तर पर तैयारियां कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की करीब 400 सीएचसी को आधुनिक करने के साथ चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों की केन्द्रों पर उचित संख्या में उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है।

- Advertisement -

डाॅ शर्मा ने शनिवार को हनुमानगढ़ जिले की नोहर के पल्लू में 4 करोड़ की लागत से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व थिराना में करीब 1.85 करोड़ की लागत से तैयार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन के वर्चुअल लोकार्पण के दौरान यह कहा। उन्होंने कहा कि राजधानी से दूर-दराज के जिलों व ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानीय स्तर पर ही पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग निरंतर कार्य कर रहा है।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की दूसरी लहर के प्रभाव को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर सर्वे करवाया गया व आईएलआई रोगियों को चिन्हित कर किट भी वितरित की गई। उन्होंने कहा कि सभी के अथक प्रयासों से प्रदेश में अब तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या मे गिरावट आ रही है और पाॅजिटिविटी रेट भी कम हो रही है।

डाॅ शर्मा ने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में मेडिकल सुविधाओं के विस्तार के लिए मेडिकल काॅलेज काॅलेज स्वीकृत किया गया है। करीब 325 करोड़ की लागत से बनने वाले इस काॅलेज का जल्द का निर्माण कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा। वहीं जिले में तीन सीएचसी व 4 पीएचसी का निर्माण भी करवाया जा रहा है।

शनिवार को आयोजित वर्चुअल लोकार्पण समारोह में जिला कलक्टर नथमल डिडेल, सीएमएचओ डाॅ नवनीत शर्मा, नोहर पंचायत समिति प्रधान श्री सोहन ढिल, सामाजिक कार्यकर्ता श्रवण तंवर, पीएमओ डाॅ दीपक सैनी सहित एम पी शर्मा व ब्लाॅक सीएमओ डाॅ प्रदीप कड़वासरा भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.