Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

नगरीय विकास मंत्री ने किया कोविड केयर आइसोलेशन सेन्टर का उद्घाटन

इस सेंटर में 50 कोविड मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था है तथा इसे 75 बेड तक बढ़ाया जा सकता है

- Advertisement -

नगरीय विकास मंत्री ने किया  कोविड केयर आइसोलेशन सेन्टर का उद्घाटन

- Advertisement -

जयपुर, 21 मई 2021। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने शुक्रवार को मालवीय नगर स्थित अपभ्रंश साहित्य अकादमी में कोविड केयर आइसोलेशन सेन्टर का उद्घाटन किया। दिंगबर जैन समाज द्वारा बनाए गए इस सेन्टर पर मरीजों को सभी चिकित्सकीय सुविधाएं निशुल्क दी जाएगी।
                    धारीवाल ने इस अवसर पर कहा कि जयपुर में इस तरह का पहला यूनिक कोविड आइसोलेशन केयर सेन्टर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सेंटर में 50 कोविड मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था है तथा इसे 75 बेड तक बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस सेन्टर पर मरीजों के लिए 15 ऑक्सीजन सिलेण्डर तथा 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था भी की गई है।
                  धारीवाल ने कहा कि यहां पर मरीजों को योग-प्राणायाम, प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच, नर्सिंग स्टॉफ, स्वास्थ्यवर्धक खाना जैसी सभी तरह की चिकित्सकीय सुविधाएं निशुल्क प्रदान की जाएगी। साथ ही यहां पर कोरोना मरीजों को लगातार डाक्टरों की टीम भी देखती रहेगी। उन्होेंने कहा कि इस सेंटर पर कोरोना से ग्रसित मरीजों का ऑक्सीजन का सेचुरेशन 89 से कम आने पर भर्ती किया जाएगा। श्री धारीवाल ने बताया कि यह सेन्टर सर्वधर्मसमाज के लिए बनाया गया है।
                नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना के नियन्त्रण के लिए राज्य सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती, इस पर रोकथाम के लिए जनसहभागिता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक संगठन आर्थिक सहयोग देकर इस महामारी को नियन्त्रण करने में महती भूमिका निभा रहे है। इस अवसर पर वाणिज्यिक कर विभाग के आयुक्त श्री रवि जैन, सेन्टर के मुख्य समन्वयक एवं  भारतीय सेवा के पूर्व प्रशासनिक अधिकारी श्री अशोक जैन तथा दिगम्बर जैन समाज के आयोजन समिति के सदस्य मौजूद थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.