Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

ई- ग्रीनवॉच पोर्टल पर सूचना अपलोड करें अधिकारी

कैंपा कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने दिए निर्देश

- Advertisement -

जयपुर, 15 जुलाई 2021। राजस्थान प्रतिकरात्मक वन रोपण निधि प्रबंधन और योजना प्राधिकरण (कैम्पा) राजस्थान की वर्चुअल बैठक प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन-बल प्रमुख)  श्रुति शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को अरण्य भवन में हुई। आयोजित बैठक में मुख्य वन संरक्षक और उप वन संरक्षकगणों को कैम्पा कार्यों को ई-ग्रीनवॉच पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -

इस दौरान  श्रुति शर्मा ने कैंपा एक्ट, रूल्स, गाइडलाइंस, नोटिफिकेशन, गवर्नमेंट ऑर्डर और सर्कुलर से जुड़ी जानकारी पर आधारित पुस्तक का भी विमोचन किया। अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक (कैंपा) सुश्री शिखा मेहरा द्वारा बताया गया कि कैंपा एक्ट, रूल और गाइडलाइंस की जानकारी एक स्थान पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से पुस्तक का प्रकाशन किया गया है। इसके प्रकाशन से कैम्पा से जुड़े कार्यों के क्रियान्वयन में सहूलियत रहेगी।

बैठक के दौरान श्रुति शर्मा ने निर्देश दिये कि जिन उप वन संरक्षकों द्वारा ई- ग्रीनवॉच पोर्टल पर गत वर्षो में हुए वृक्षारोपण की सूचना अपलोड नहीं की है, वे तत्काल सूचना अपलोड करवाएं। एनएफएल और डीएफएल की संभाग स्तर पर सूचना संकलित कर भिजवाने के निर्देश दिए गए। श्रीमती शर्मा ने कहा कि कैंपा योजना के अंतर्गत थर्ड पार्टी द्वारा किए गए मूल्यांकन में असफल वृक्षारोपण के संबंध में शीघ्र कार्रवाई की जाए। वन संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरणों में बकाया एसीए और पीसीए के अंतर्गत वृक्षारोपण हेतु प्रस्ताव के रूप में भिजवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सभी मुख्य वन संरक्षक और उप वन संरक्षक ऑनलाइन बैठक से जुड़े रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.