Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

UP Board practical exams 2020: ठंड के कारण यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित, 20 दिसंबर तक 12वीं तक के सभी स्कूल-कालेज बंद

उत्तर प्रदेश सरकार ने भारी ठंड के कारण प्री नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल-कालेज 20 दिसंबर तक बंद कर दिए हैं। यही नहीं यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। अभी इन प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथि भी जारी नहीं की गई।   जल्द ही स्थगित हुई प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की जाएंगी। आपको बता दें कि यूपी में 15 दिसंबर से  प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू हुई थी।

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत में शीत लहर शुक्रवार और शनिवार तक रहेंगी। इससे पहले बुधवार को सफदरजंग दिल्ली में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया, जो इस सीजन का सबसे कम तापमान है। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने हिंदुस्तान को बताया कि पूरे प्रदेश में शीत लहरी के कारण बच्चों को ठंड और बीमारी से बचाने के लिए 12वीं तक के स्कूल-कालेज बंद करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान होने वाली यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। इन परीक्षाओं की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।  इस संबंध में संबंधित विभागों के आला अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि UP Board Inter Practical exam 2020 15 दिसंबर से 13 जनवरी तक दो चरणों में कराने की घोषणा हुई थी।  पहले चरण में 15 से 29 दिसंबर तक आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, मिर्जापुर, देवीपाटन व बस्ती मंडलों में प्रैक्टिकल होने थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.