Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

पर्यावरण दिवस पर पौधे लगाकर ली सार-सँभाल की जिम्मेदारी

- Advertisement -

- Advertisement -

झुंझुनूं,5 जून 2021। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नरहड़ के पावडिया जोहड़ के राजकीय प्राथमिक विधालय व मंदिर प्राँगण में रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान के पर्यवेक्षक बलवान सिंह के सानिध्य में कोरोना प्रोटोकॉलस का पालन करते हुए पर्यावरण संरक्षण हेतु 21छायादार पौधौ जिनमें नीम, पीपल, बरगद आदि का पौधारोपण किया गया। साथ ही पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था हेतु 5 परिंडे भी लगवाये इनमें नियमित पानी भरने की जिम्मेदारी दी गई।

                  बलवान सिंह ने सभी को संस्थान की गतिविधियों से अवगत कराते हुए पेड़ और पानी बचाने का अनुरोध किया और कहा भविष्य में कोरोना जैसी महामारी का सामना न करना पड़े क्योंकि ये वृक्षो को काटने का ही नतीजा है इसलिए हम अभी भी सँभले और अधिक से अधिक पौधे लगाये क्योंकि पेड़ है तो हम हैं।

           कार्यक्रम में स्कूल अध्यापक मुमताज खान, पर्यावरण प्रेमी सुनिल डूडी,पिलानी नगरपालिका पार्षद अनिल कुमार महला,आशिष,बसँत,हेमँत,पन्ना देवी, सुशीला, ओमवती,सज्जना सहित आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.