Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

Today’s Top Sports News: टी20 सीरीज से स्वदेश वापस लौटे विरुष्का, महिला हॉकी खिलाड़ी सुनीता लाकड़ा ने लिया संन्यास

- Advertisement -

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज 5 जनवरी से खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां मनाकर स्वदेश लौट आए हैं। विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा न्यू ईयर के मौके पर स्विट्जरलैंड में थे और 1 जनवरी देर रात स्वदेश लौटे। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ये टी20 सीरीज 10 जनवरी तक चलेगी।

- Advertisement -

IPL: राजस्थान रॉयल्स में इश सोढ़ी की वापसी, लेकिन रोल होगा बिल्कुल अलग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को एक बड़ी घोषणा की है। राजस्थान रॉयल्स के साथ न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज इश सोढ़ी जुड़ गए हैं, हालांकि वो टीम के लिए खेलेंगे नहीं बल्कि स्पिन कंसल्टेंट की भूमिका निभाएंगे। 27 वर्षीय इश सोढ़ी राजस्थान रॉयल्स के स्पिन बॉलिंग कोच साइराज बहुतुले और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जेक लुश मैकरम के साथ काम करेंगे।

 

हार्दिक पांड्या की सगाई पर उर्वशी रौतेला का आया रिएक्शन,जानिए क्या

नए साल की शुरूआत होते ही भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक्ट्रेस नताशा स्टानकोविक के संग अपनी सगाई का एलान कर दिया है।  1 जनवरी 2020 को हार्दिक पांड्या ने अपनी सगाई की खबर लोगों के साथ शेयर की। हार्दिक ने नताशा स्टेनकोविच को अंगुठी पहनाते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। उसके बाद हार्दिक पांड्या को लोगों ने बधाई देना शुरू कर दिया। अब हार्दिक पांड्या और नताशा की सगाई को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है और दोनों के एक मैसेज भी लिखा है। अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में उर्वशी रौतेला ने लिखा कि हार्दिक पांड्या, आपको सगाई पर ढेर सारी बधाइयां। आपका यह रिश्ता हमेशा खुशियों और प्यार से भरपूर रहे। आपकी सगाई पर मैं आप दोनों की अच्छी जिंदगी की कामना करती हूं। अगर आपको किसी भी चीज की जरूरत होगी तो मैं हमेशा मौजूद हूं।

 

सचिन ने शेयर किया वीडियो, दिव्यांग मड्डाराम बोला-गर्व महसूस हो रहा है

क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दंतेवाड़ा निवासी दिव्यांग बालक के क्रिकेट खेल की जज्बे की वीडियो को ट्वीट कर साझा करते हुए सलाम किया है। यह प्रेरणादायी वीडियो दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी है जो अपनी शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है। सचिन ने इस वीडियो को ट्वीट कर साझा करते हुए मड्डाराम के जज्बे को सलाम किया है। सचिन ने इस तरह वर्ष 2020 की शुरूआत इस भावनात्मक वीडियो को साझा कर की है और साथ ही अपने प्रशंसकों से भी इसे देखकर प्रेरणा लेने का आग्रह किया है।

 

हार्दिक पांड्या की सगाई की फोटो पर कुछ ऐसा था विराट कोहली का रिएक्शन

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2020 की शुरुआत ऐसे की जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। 1 जनवरी 2020 को हार्दिक पांड्या ने अपनी सगाई की खबर लोगों के साथ शेयर की। हार्दिक ने सर्बियाई मॉडल और अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविच के साथ सगाई कर ली और इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। हार्दिक पांड्या के इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद कई लोगों ने उन्हें बधाई दी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी हार्दिक को बधाई दी। विराट ने सगाई की फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘बधाई हो। क्या सरप्राइज है। दोनों को शुभकामनाएं।’

केविन पीटरसन बोले, मैच जीतने के लिए एंडरसन-ब्रॉड में से एक को बाहर करो

पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को लगता है कि इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए जेम्स एंडरसन या स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक को बाहर करना होगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच शुक्रवार से न्यूलैंडस में शुरू हो रहा है।

AUS-NZ के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला कल, इस वजह से होगी मैच में देरी!

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के क्रिकेटर सिडनी में शुक्रवार से शुरू होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दौरान दमकलकर्मियों और उन लोगों को श्रद्धांजलि देंगे जिन्होंने जंगल में लगी आग में अपनी जान गंवा दी थी। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि धुएं के कारण वायु की गुणवत्ता खराब होने के कारण वे मैच में संभावित देरी के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया में सोमवार से लगी इस आग में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मैच खेला जाएगा लेकिन यह शुक्रवार को होगा या नहीं यह फैसला अंपायर हवा की गुणवत्ता या दृश्यता को देखने के बाद ही लेंगे।

भारत को U-19 वर्ल्डकप जिताने वाला खिलाड़ी उम्र में हेराफेरी के चलते 1 साल के लिए सस्पेंड

पिछले अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में शतक जड़ने वाले बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा को अंडर-16 और अंडर-19 के दिनों में उम्र में कथित धोखाधड़ी करने के लिये डीडीसीए के निवर्तमान लोकपाल ने रणजी ट्राफी खेलने से एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। इसी तरह के अपराध में हालांकि दिल्ली की सीनियर टीम के उप कप्तान नितीश राणा को कुछ समय के लिये छोड़ दिया गया है क्योंकि यह साबित करने के लिये कि अधिक दस्तावेजों की मांग की गयी है कि उन्होंने जूनियर स्तर पर उम्र में धोखाधड़ी की थी।

इस एक्टर को डेट कर रही हैं ज्वाला गुट्टा, शेयर की रोमांटिक 

बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा इन दिनों अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं। दोनों ने नए साल के अवसर पर अपने-अपने अकांउट से सोशल मीडिया पर इसको सेलिब्रेट किया और अपने फैन्स को हैप्पी न्यू ईयर की बधाई दी। लेकिन इसके अलावा जो बात सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है वो है ज्वाला गुट्टा द्वारा तमिल अभिनेता विष्णु विशाल के साथ रिलेशन होने की पुष्टि करना।

चोट के चलते भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी सुनीता लाकड़ा ने लिया संन्यास

भारतीय महिला हाकी टीम की डिफेंडर सुनीता लाकड़ा ने गुरूवार को घुटने की चोट के कारण अंतरराष्ट्रीय हाकी से संन्यास की घोषणा की। वह 2018 के एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें चोट के कारण दोबारा घुटने की सर्जरी करानी पड़ेगी। इस तरह 28 साल की खिलाड़ी का तोक्यो ओलंपिक के लिये भारतीय टीम में जगह बनाने का सपना टूट गया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.