Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

सोने की चमक के पीछे स्वर्ण पदक विजेता अवनि का संघर्ष सभी के लिये प्रेरणा का स्त्रोत -मुख्य आयुक्त

- Advertisement -

जयपुर, 15 सितंबर 2021। वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा बुधवार को संभागीय कर भवन, जयपुर में पैरा ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता अवनि लखेरा का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। उल्लेखनीय है कि अवनि की माता,  श्वेता जेवरिया, वाणिज्यिक कर विभाग में कनिष्ठ वाणिज्यिक कर अधिकारी के पद पर कार्यरत है। सम्मान समारोह की अध्यक्षता  रवि जैन, मुख्य आयुक्त ने की।

- Advertisement -

मुख्य आयुक्त  रवि जैन ने अवनि की बेहतरीन सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि अवनि को सम्मानित कर पूरे विभाग को गर्व की अनुभूति हो रही है। अवनि द्वारा हासिल किये गये स्वर्ण पदक की चमक के पीछे का संघर्ष सभी खिलाड़ियों के लिये पे्ररणा का स्त्रोत है। अवनि ने पैरा ओलम्पिक में दो पदक जीत कर इतिहास रचा है जो कि अभूतपूर्व उपलब्धि है। उन्होंने अवनि की माता श्रीमती श्वेता जेवरिया को बधाई देते हुए उनके द्वारा किये गये त्याग एवं समर्पण को एक मिसाल बताया। उन्होंने कहा कि श्रीमती श्वेता जेवरिया को विभाग के द्वारा अनवरत सहयोग प्रदान किया जायेगा।

कार्यक्रम में  श्वेता जेवरिया द्वारा अवनि की दुर्घटना के बाद के संघर्ष का उल्लेख करते हुए विभाग के सहयोग द्वारा विषम परिस्थितियों से उबरने की बात कही गई। कार्यक्रम में विभाग कर्मियों द्वारा अवनि से पारस्परिक संवाद भी किया गया।

इस अवसर पर अवनि ने वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा उनकी माता को दिये गये सहयोग के लिये हार्दिक आभार दिया। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों को दिये जा रहे प्रोत्साहन सराहनीय है। अवनि ने सभी खिलाडियों को विषम परिस्थितियों में अपने आत्मबल के साथ लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सतत संघर्ष करने की बात कही। अवनि के साथ उनके भाई अर्नव एवं उनके नाना श्री प्रहलाद जेवरिया भी उपस्थित थे।

समारोह में अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन)  विनोद पुरोहित,  महेश कुमार, सहित इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन उपायुक्त  नवेद अली जै़दी और  ऋतु चारण द्वारा किया गया। विभाग द्वारा अवनि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.