Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी का घोषणा मकर संक्राति के बाद

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रथम कार्यकारिणी की सूची मकर सक्रांति 14 जनवरी के बाद आने की सम्भावना है। राजनीतिक सुत्रों के अनुसार राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन से चर्चा करके कार्यकारिणी की प्रथम सूची तैयार कर ली है।

माना जा रहा है कि कमेटी के गठन में पूर्व विधायको सहित वर्तमान विधायकों को भी पार्टी में पदाधिकारी बनाया जाऐगा वही कुछ विधायकों को जिला अध्यक्ष बनाये जाने की सम्भावना है। राजनीतिक सुत्रों का कहना है प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा बड़ी कार्यकारिणी या जम्बोजेट कार्यकारिणी बनाने के पक्षधर नही है। प्रदेशाध्यक्ष व मुख्यमंत्री चाहते है कि प्रदेश कार्यकारिणी की प्रथम सूची के बाद कुछ और लोगों को भी शामिल करना पड़े तो नाराज लोगों में से सही लोगों का चयन किया जा सके।

सुत्रों का कहना है कि मंत्रीमण्डल का विस्तार व राजनीतिक पदों की नियुक्तियां मार्च के बाद ही शुरू होने की संम्भावना है हालांकि कांग्रेस के अधिकतर सक्रिय नेता मंत्री पद व राजनीतिक महत्वपूर्ण पदों की नियुक्ति हेतु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा के साथ मुलाकात करने के अलावा प्रदेश प्रभारी अजय माकन के साथ भी जयपुर व दिल्ली में मुलाकात की है। यह वक्त बताऐगा कि कौन कांग्रेसी सत्ता सुख प्राप्त करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.