Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

SSC CGL Result 2017: एसएससी सीजीएल 2017 में 8120 को मिली केंद्र सरकार की नौकरी

SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने शुक्रवार को संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (सीजीएल) का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया। इस भर्ती से 8120 अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में स्नातक शैक्षिक योग्यता वाले 32 प्रकार के पदों के लिए चयनित किया गया है। आयोग ने चयनित अभ्यर्थियों की तीन सूची जारी की है। पहली सूची में असिस्टेंट ऑडिट अफसर के लिए चयनित 599 अभ्यर्थियों के नाम हैं तो दूसरी सूची में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के लिए चयनित 50 अभ्यर्थियों के नाम हैं। वहीं तीसरी सूची में इन दोनों पदों को छोड़ शेष 30 प्रकार के पदों के लिए चयनित किए गए 7471 अभ्यर्थियों के नाम हैं।

पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका और कोर्ट के निर्देश पर हुई सीबीआई जांच की वजह से यह भर्ती दो साल से लंबित थी। सुप्रीम कोर्ट से लगी रोक हटने के बाद आठ जुलाई 2018 को हुई इस भर्ती के तीसरे चरण की लिखित परीक्षा का परिणाम 9 मई 2019 को घोषित किया था। लिखित परीक्षा में देशभर से 35,990 अभ्यर्थी सफल हुए थे, जिनका स्किल टेस्ट 16 जून से 31 जुलाई के बीच कराया गया था। स्किल टेस्ट का मूल्यांकन पूरा होने के बाद आयोग ने शुक्रवार शाम अंतिम परिणाम घोषित किया। इसके साथ ही दो साल से चल रहा परिणाम का इंतजार समाप्त हो गया।

SSC CGL 2017 Vacancy list

Leave A Reply

Your email address will not be published.