Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

नशे के उन्मूलन के लिए सामाजिक और नैतिक बल की है जरूरत -शासन सचिव

अन्तरराष्ट्रीय नशामुक्ति दिवस पर वेबिनार का आयोजन

- Advertisement -

जयपुर, 26 जून 2021 । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय वेबिनार मेें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने कहा कि नशा वर्तमान समय में एक बड़ी समस्या है और इसके उन्मूलन के लिये सामाजिक और नैतिक बल की महत्ती आवश्यकता है।

- Advertisement -

डॉ. शर्मा ने शनिवार को अन्तरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोेजित वेबिनार में यह बात कही। शासन सचिव ने कहा कि नशे से बचाव के लिए जागरूकता फैलाई जानी चाहिऎ। उन्होंने सभी को नशे से दूर रहने व नशा मुक्ति के लिये कार्य करने की शपथ भी दिलवाई।
विभाग के निदेशक  ओ.पी.बुनकर ने युवाओं के नशे की चपेट में आने पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अभिभावकों और समाज को इसके प्रति सजग रहने पर जोर दिया। उन्होंने   घर से दूर रहकर पढ़ने वाले बच्चों के व्यवहार पर माता-पिता द्वारा सतत् निगरानी की आवश्यकता बताई।
वेबिनार में विभाग के अतिरिक्त निदेशक, सुरक्षा  सुवालाल पहाडिया ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से राज्य में नशे की स्थिति और नशामुक्ति संबंधी गतिविधियों की जानकारी दी।
वेबिनार में पूर्व सांसद, नशामुक्ति के क्षेत्र में ख्यातनाम समाजसेवी नारायणसिंह माणेकलाव, विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के संचालक,विषय विशेषज्ञ ,जिला एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर जिलों में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.