Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

प्रदेश की तीन विधानसभाओं में हुआ ‘सुरक्षित‘ और शांतिपूर्ण मतदान 60.71 फीसदी मतदाताओं ने किया मताधिकार का इस्तेमाल

विधानसभा उप चुनाव- 2021

27 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में हुआ सील, 2 मई को होगी मतगणना
कोरोना प्रोटोकाल के करवाया गया सभी मतदान केंद्रों पर मतदान
सर्वाधिक मतदान राजसमंद विधानसभा में हुआ जहां 67.18 फीसद मतदाताओं ने किया मतदान
मुख्य निवार्चन अधिकारी ने ‘सुरक्षित‘ और ‘शांतिपूर्ण‘ मतदान के लिए जताया मतदाताओं का आभार

जयपुर 17 अप्रेल। प्रदेश की सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभाओं में शनिवार को हुए में उपचुनाव में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 60.71 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। तीनों विधानसभाओं के 1145 मतदान केंद्रों पर कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की पालना के साथ शांतिपूर्ण मतदान करवाया गया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सर्वाधिक मतदान राजसमंद विधानसभा में हुआ जहां 67.18 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा में 56.56 मतदाताओं ने वोट डाले तो चुरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा में कुल 59.20 प्रतिशत मतदान किया। गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा आम चुनाव में सहाड़ा में 73.56, सुजानगढ़ में 70.68 और राजसमंद में 76.59 फीसदी मतदान दर्ज हुआ था।

श्री गुप्ता ने बताया कि कोरोना को देखते सभी मतदान के समय में 2 घंटों की बढ़ोतरी की थी। प्रदेश के मतदाताओं ने पूरी समझदारी दिखाते हुए कोरोना संबंधी सभी गाइडलाइन की पालना के साथ मतदान किया। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों को सेनेटाइज करवा दिया गया है। मतदान केंद्र पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर गोले बनाए गए, जहां मतदाताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.