Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सघन जॉच अभियान चलाऎं: डॉ. गर्ग

पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को चिकित्सा राज्य मंत्री ने दिये निर्देश

- Advertisement -

जयपुर, 15 जनवरी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शुक्रवार को भरतपुर सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि भरतपुर जिले में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सघन जॉच अभियान चलायें और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें जिसमें कोई कोताही नहीं बरतेें।
बैठक में डॉ. गर्ग ने कहा कि ऎसी सूचनाऎं मिल रही हैं कि सीमावर्ती क्षेत्रों के अवैध शराब कारोबारी जिले में अवैध शराब लाकर विक्रय कर रहे हैं ऎसे कारोबारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही करें। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा भरतपुर शहर में भी अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ जॉच का सघन अभियान चलायें और यह भी सुनिश्चित करें कि अनुज्ञापत्रधारी शराब की दुकानें निर्धारित समय पर बन्द हों। निर्धारित समय के बाद भी यदि कोई व्यक्ति शराब बेचता पाया जाये तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही करें।
डॉ. गर्ग ने बताया कि रूपवास क्षेत्र के तीन गॉवों के लोगों द्वारा अवैध शराब के सेवन के पश्चात् बीमार हुये लोगों की हालत अब धीरे धीरे ठीक होने लगी है और चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश भी दिये हैं कि उनका समुचित ईलाज करें। राज्य सरकार द्वारा अवैध शराब के सेवन के पश्चात बीमार लोगों को 50-50 हजार रूपये की सहायता राशि शीघ्र मुहैया कराई जा रही है और सरकार के निर्देश पर इन गॉवों में परिजनों को सांत्वना देने तथा उनकी हालत का जायजा लेने के लिये गृह रक्षा राज्य मंत्री भजनलाल जाटव को भेजा जा रहा है।
बैठक में गृह रक्षा राज्य मंत्री भजनलाल जाटव, जिला कलक्टर नथमल डिडेल , जिला पुलिस अधीक्षक देेवेन्द्र सिंह विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर केके गोयल, नगर निगम आयुक्त राजेश गोयल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.