Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

राजस्थान हाउस के पुनर्विकास की समीक्षा बैठक

हाउस के पुनर्विकास में क्षेत्रीय विशेषताओं को शामिल करें -मुख्य सचिव

- Advertisement -

जयपुर, 02 सितम्बर 2021। मुख्य सचिव  निरंजन आर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि नई दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस के पुनर्विकास में राजस्थान की विभिन्न क्षेत्रीय विशेषताओं को भी शामिल करे। आर्य गुरूवार को यहां शासन सचिवालय में राजस्थान हाउस के पुनर्विकास से सम्बन्धित बैठक की अध्यक्षता करे रहे थे।

- Advertisement -

आर्य ने कहा कि पृथ्वीराज रोड नई दिल्ली स्थित इस हाउस के पुनर्निमाण के लिए अन्य राज्यों के नई दिल्ली में बने हुए हाउस के इंटीरियर का भी अध्ययन किया जाना चाहिए। साथ ही इसको निर्मित करते समय स्थानीय नियमों की पालना भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हाउस के पुनर्विकास में मुख्यमंत्री सहित अन्य वीवीआईपी के आवागमन की सुविधा के साथ इनकी निजता का भी पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। आर्य ने राजस्थान हाउस में हरियाली, वाहनों के आवागमन एवं पार्किंग की उचित सुविधा, कमरों का इंटीरियर तथा आर्किटेक्चर सहित विभिन्न पहलुओं की भी जानकारी ली।
बैठक में राजस्थान हाउस का पुनर्विकास कर रहे आर्किटेक्ट ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से इसके प्लान को विस्तार से समझाया। बैठक में प्रमुख आवासीय आयुक्त  रोली सिंह ने वीडियो काॅंफ्रेंसिग के माध्यम से अपने सुझाव दिए।
इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव  राजेश यादव एवं सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख शासन सचिव  गायत्री ए. राठौड़ सहित संबंधित विभागीय उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.