Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जयपुर जिले में रिकाॅर्ड वैक्सीनेशन

- Advertisement -

जयपुर, 12 जून 2021। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने शुक्रवार को जयपुर व प्रदेश में हुए रिकाॅर्ड कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चिकित्साकर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने सभी चिकित्साकर्मियों से अपने दायित्वों के निर्वहन के इस जोश और जज्बे को आगे भी बनाएं रखने का आह्वान किया है।

- Advertisement -

राज्य में एक ही दिन में 4 लाख़ 95 हजार 668 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन

डाॅ शर्मा ने बताया कि षुक्रवार को 4 लाख 84 हजार 334 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीनेषन की प्रथम डोज एवं 14 हजार 334 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई गई। इन्हें मिलाकर राज्य में एक ही दिन में कुल 4 लाख़ 95 हजार 668 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया गया।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि प्रदेश मे अब तक 1 करोड़ 91 लाख 38 हजार 753 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमे से 1 करोड़ 56 लाख 77 हजार 916 व्यक्तियों को प्रथम डोज एवं 34 लाख 60 हजार 837 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

जयपुर जिले में एक दिन में 1 लाख 35 हजार 694 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन

डाॅ शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर जिले में कोरोना का अभूतपूर्व वैक्सीनेशन कार्य हुआ एवं 1 लाख 35 हजार 694 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। यह संभवतः अब तक का एक दिन का देष में सर्वाधिक वैक्सीनेषन है। उन्होंने इस उल्लेखनीय रिकाॅर्ड के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ नरोत्त्म शर्मा व उनकी टीम को बधाई दी है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.