Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

रेलवे भर्ती 2019: 10वीं पास के लिए 4000 से ज्यादा भर्तियां, न परीक्षा, न इंटरव्यू, 10वीं के मार्क्स से होगा चयन

साउदर्न रेलवे ने 12 अलग अलग ट्रेड में अप्रेंटिस की 4103 वैकेंसी निकाली है। ये भर्तियां एसी मैकेनिक, कारपेंटर, डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, पेंटर, वेल्डर, एमएमडब्ल्यू, एमएमटीएम, मशीनिस्ट ट्रेड्स में होंगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 दिसंबर, 2019 है। इन पदों के लिए 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास एवं संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट धारक युवा आवेदन कर सकते हैं। आयु की न्यूनतम सीमा 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तय की गई है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। ये मेरिट 10वीं के मार्क्स के आधार पर बनेगी। न तो कोई लिखित परीक्षा होगी और न ही कोई इंटरव्यू।

जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें ट्रेनिंग के दौरान स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ध्यान रहें इस भर्ती के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स व डिप्लोमा धारक आवेदन नहीं कर सकते।

4103 apprentice vacancy

शैक्षणिक योग्यता की गणना 9 दिसंबर, 2019 से की जाएगी।

4103 apprentice vacancy

आवेदन
और अधिक जानकारी व ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार scr.indianrailways.gov.in पर जाएं। होमपेज पर दिए गए ‘ACT APPRENTICE – 2019 Online Application Registration’ के लिंक पर क्लिक करें। सभी डिटेल्स भरें और आवेदन करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.