Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

निजी शिक्षण संस्थान संघ लगाएगा 11000 पौधे लिया संकल्प

- Advertisement -

झुंझुनूं, नवलगढ, 20 जून 2021। डॉ राजकुमार शर्मा की प्रेरणा से नवलगढ़ प्रधान दिनेश सूंडा द्वारा चलाये जा रहे पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत आज नवलगढ ब्लॉक की निजी स्कूलें भी वृक्षारोपण अभियान से जुड़ गई है।
निजी शिक्षण संस्थान संघ नवलगढ़ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की एक महत्वपूर्ण मीटिंग का आयोजन पंचायत समिति सभागार में हुआ।

- Advertisement -

 प्रधान दिनेश सूंडा ने सचिव अनिल शर्मा,वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्णकुमार दायमा को पौधा भेंट कर अभियान से की शुरुवात की। प्रधान दिनेश सुनना ने कहा कि वर्तमान समय में वैश्वीविक महामारी की वजह से हमने हमारे कई  अपनों को को खोया है और जिस तरह से ऑक्सीजन की मारामारी रही और ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने की वजह से भी बहुत से समाज के वरिष्ठ जनों को हमारे अपनों को हमने खो दिया ऐसी स्थिति में हमारा दायित्व बनता है कि  हम इस पर्यावरण को संजो कर रखें और यह तभी संभव है जब हर व्यक्ति यह संकल्प ले की मैं एक-एक पौधा तो अवश्य लगाऊंगा और समाज के मेरे साथियों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करूंगा कि वह भी एक एक पेड़ जरूर लगाएं यदि इस प्रकार से कड़ी से कड़ी जोड़ कर हम यदि एक मुहिम चलाएंगे तो आने वाले समय में हमारा शहर ,हमारा गांव, हमारा प्रदेश हरा भरा रहेगा और प्रकृति भी इससे खुश होगी और जैसा कि हमने पूर्व में ऑक्सीजन की कमी को महसूस किया वैसी परिस्थितियां दुबारा पैदा नहीं होगी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार दायमा ने समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों को पर्यावरण का बचाने और अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की शपथ दिलाई और  दायमा ने सभी संचालकों से कहां कि अपने विद्यालय में एक एक  अच्छा बगीचा तैयार करने का आह्वान किया। जिसे सभी संचालक बंधुओं ने सहर्ष स्वीकार किया इस मौके पर मनोज यादव ,अटल सैनी, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र सैनी ,महेंद्र सिंह शेखावत, श्रीकांत यादव, मुकेश यादव, ताहिर खत्री, जमीर आरिफ , कैलाश सैनी, हजारी लाल यादव शिवकुमार सहित कई दर्जन स्कूल संचालकों की उपस्थिति रही।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.