Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

पीसीसी चीफ बोले, यह समय किसी पर लांछन लगाने का नहीं, लेकिन केन्द्र सरकार भी खुले दिल से करें मदद

शिक्षामंत्री डोटासरा ने महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री की कार्यशैली को भी सराहा

- Advertisement -

सीकर, 12 मई 2021 ||  महामहिम राज्यपाल महोदय ने बुधवार को राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कोरोना को लेकर संवाद किया। इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अहम सुझाव दिए। डोटासरा ने कहा कि महामहिम ने हम सभी को अपनी बात रखने का मौका दिया है। इस समय में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी दुगनी हो जाती है। ऐसे में हमारा दायित्व ज्यादा बन जाता है कि हम कैसे कोरोना संक्रमण को मात दें। डोटासरा ने कहा कि सरकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में पूरी मुस्तैदी से मोर्चा संभाले हुए है। इस समय सियासत करने के बजाय हमें राजस्थान की जनता के दुख-दर्द को दूर करने का काम करना होगा। डोटासरा ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सहित अन्य साथी देख रहे होंगे किस तरह से मुख्यमंत्री खुद कोरोना संक्रमित होते हुए भी जनता को राहत देने में लगे हुए है। सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी लगातार मोर्चा संभाले हुए है।

- Advertisement -

                 पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि देशभर में यदि सबसे पहले लॉकडाउन की किसी बात की तो वह राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की। इसके बाद देशभर में लॉकडाउन भी लगा। इसके बाद राजस्थान सहित कई राज्यों में चुनाव भी हुए। चुनाव आयोग के घोषित कार्यक्रम की वजह से चुनाव कराना सरकार की मजबूरी भी थी। कोरोना की दूसरी लहर ने खतरे की घंटी को और ज्यादा बढ़ा दिया। ऐसे में राजस्थान सरकार चिकित्सा विभाग की मदद से जो इंतजाम राजस्थान के अस्पतालों मेंं कर सकती थी वह किए भी है। डोटासरा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष माननीया सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्मान किया कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में आमजन की मदद करें। इसके लिए हमारी पार्टी ने प्रदेश मुख्यालय के अलावा जिलों में भी कन्ट्रोल रूम शुरू किए। इसके जरिए जनता की लगातार मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने सभी नेताओं से अपने-अपने क्षेत्र के भामाशाहों को प्रोत्साहित करने के लिए भी कहा। इस दिशा में में पार्टी का हर कार्यकर्ता लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब विधायक कोष के पैसे को बढ़ाकर पांच करोड़ किया तो किसी ने सोचा भी नही की कोरोना की लहर दुबारा भी आएंगी क्या। मुख्यमंत्री का उस समय सोचा गया विजन आज वैक्सीनेशन में बहुत मददगार साबित हो रहा है। अब दो करोड़ रुपए वैक्सीनेशन में काम आएंगे और 75 लाख से हर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श अस्पताल स्थापित होगा। शेष 25 लाख की विधायक राशन सामग्री सहित अन्य कार्यो में कलक्टर के जरिए खर्च कर सकेंगे।

                  गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि लोगों ने बहुत अरमान से शादियों की तैयारी की, लेकिन कोरोना की वजह से सरकार को कड़ा फैसला लेते हुए शादियां को स्थगित करने का भी फैसला लेना पड़ा। यह सभी कार्य जनता को कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से किए गए। अब सरकार की ओर से सभी क्षेत्रों में सर्वे कराया गया है। जहां भी हल्के लक्षण वाले मरीज मिले उनको सरकार की ओर से निशुल्क दवाएं घर-घर भिजवाई जा रही है।

                   डोटासरा ने कहा कि महामहिम पूरी तरह राजस्थान के लिए चिन्तित है, मैं खुद उनकी कार्यशैली से बहुत प्रभावित हूं। आपका सभी सदस्यों के साथ व्यक्तिगत सम्पर्क है जो पूरे देश में एक मिसाल भी है। डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार भी हर संभव प्रयास कर रही है। यहां मैं किसी भी दल के उपर लाछंन नहीं लगा रहा लेकिन राजस्थान को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन व इंजेक्शन मिलने चाहिए, जिससे मरीजों को राहत मिल सके। फिर भी सरकार भामाशाहों की मदद से ऑक्सीजन कन्सट्रेटर अस्पतालों में भिजवाने में जुटी है। वैक्सीजन के आंकड़े बेहद चिन्ता का विषय है। यदि इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन हुआ तो सरकार को तीन साल से अधिक का समय लग जाएगा। ऐसे में केन्द्र सरकार को भी मजबूत इच्छा शक्ति दिखाते हुए राज्यों की समस्याओं का समाधान करना होगा। इस दौरान उन्होंने सरकार की ओर से कोरोना को हराने के लिए गए कामकाज से लेकर वर्तमान में आ रही चुनौतियों से भी राज्यपाल को अवगत कराया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.