Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

परशुराम जयंती पर भगवान परशुराम का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पंचामृत अभिषेक किया गया

राष्ट्रीय कार्यालय में की गई पूजा अर्चना ,कोरोना महामारी से प्राणी मातृ को बचाने की गई प्रार्थना

- Advertisement -


जयपुर 14 मई 2021। सर्व ब्राह्मण महासभा द्वारा परशुराम जयंती के अवसर पर बनीपार्क स्थित कार्यालय में भगवान परशुराम की मूर्ति का पंचामृत अभिषेक पूजन किया गया। सर्व ब्राह्मण महासभा के युवा प्रदेशाध्यक्ष वराष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप भातरा ने बताया कि बनीपार्क स्थित कार्यालय में परशुराम जयंती के अवसर पर भगवान परशुराम की भव्य झांकी सजाई गई व आलौकिक श्रृंगार किया गया।
सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने ज्योतिशाचार्य पं. पवन शर्मा शर्मा के आचार्यत्व में परषुराम जी की प्रतिमा की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पंचामृत अभिशेक किया गया। पंचामृत के बाद भगवान परशुराम जी की आरती उतारी गई।
इस अवसर पर पं. सुरेश मिश्रा ने कहा कि भगवान परशुराम जी का व्यक्तित्व व कृतित्व हमें जीवन में प्राणी मातृ की सेवा करने का अवसर प्रदान करता है। इस वर्ष परशुराम पखवाडे को सेवा पखवाडे के रूप में मनाया जा रहा है। महासभा की जयपुर शहर ईकाई, देहात इकाई और प्रदेष के सभी जिलों में परशुराम जी की पूजा अर्चना का आयोजन घर घर में हुआ। रेलवे स्टेषन स्थित भगवान परशुराम सर्किल पर भी कोरोना नियमों के तहत परशुराम जी की पूजा अर्चना भी आयोजित हुई। साथ ही ब्राह्मण समाज के सभी लोग शाम को अपने अपने घरों पर दीपक भी जलायेगें।
इस अवसर पर पं. सुरेश मिश्रा के साथ ज्योतिशाचार्य पवन शर्मा, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेषाध्यक्ष संदीप भातरा, सुश्री सौम्यता मिश्रा व लोकेष शर्मा कोविड नियमों की पालना के साथ उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.