Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी की अपील पर जनसहयोग से दियातरा प्राथमिक स्वास्थ्य को मिला आर्थिक संबल

दो सरपंचो ने दिया एक-एक साल का वेतन,विधायक निधि कोष से स्टाॅफ क्वाटर के लिए स्वीकृत किए 10 लाख रूपये

- Advertisement -

 

- Advertisement -

बीकानेर, 25 मई 2021। कोरोनाकाल में दियातरा के जनप्रतिनिधियों ने एक ऐसा उदाहरण पेश किया है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों और तमाम नकारात्मक खबरों के बीच एक ऐसी खबर आई है, जो प्रेरणा देती है। कोरोना के इस भयावह दौर में अगर कोई निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करता है तो निश्चित रूप से यह तारीफ के काबिल है।
कोलायत विधानसभा क्षेत्र के विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी कोरोना वायरस के खतरों की खबरों के बीच एक-एक ग्राम पंचायतों का दौरा कर, स्वास्थ्य केन्द्र पर संसाधनों की जानकारी लेने के साथ स्टाॅफ की हौसला अफजाई कर रहे हैं, जो प्रेरणा देती है। इस दौरान उन्होंने न केवल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आॅक्सीजन कन्संटेªटर सहित अन्य चिकित्सा उपकरण प्रदान किए बल्कि भामाशाओं को भी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले जब अपने दौरे के दौरान मंत्री भाटी ग्राम पंचायत दियातरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा ले रहे थे तो उनके ध्यान में आया कि इस केन्द्र में चिकित्सा उपकरणों के साथ स्टाॅफ के लिए क्वाटर की आवश्यकता है। उन्होंने मौजूद ग्रामीणों से गांव के प्राथमिक  स्वास्थ्य में आवश्यक संसाधन उपलब कराने की अपील की तो हाथों हाथ मदद के लिए कई हाथ आगे बढे़। स्वयं मंत्री भाटी ने अपने विधायक निधि कोष से राशि स्वीकृत करने की घोषणा करते हुए कहा कि विधानसभा कोलायत के सभी चिकित्सालायों में संसाधन उपलब्ध कराएंगे। मंत्री भाटी की अपील पर ग्रामीणों ने एकजटु होकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दियातरा के लिए 4 लाख 54 हजार 500 की राशि एकत्रित की जो इस स्वास्थ्य केन्द्र के लिए ऐतिहासिक कार्य साबित हुआ है।

कोरोना के इस भयावह दौर में निःस्वार्थ भाव से की गई इस सेवा की चर्चा ग्रामीण क्षेत्र में हो रही है। उच्च शिक्षा मंत्री ने जनसहयोग से प्राप्त इस रााशि को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए उपकरण खरीदने हेतु उपखण्ड अधिकारी कोलायत को सुपुर्द की। उन्होंने बताया कि इस राशि में सरपंच दियातरा व रावनेरी की ओर से एक-एक साल का वेतन जो 96 हजार रूपये है, उसे कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु दिया गया है। उन्होंने इसके लिए सभी दियातरा वासियों व सरपंचगणों का आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई की आगे भी गांव के विकास के लिए हम सभी एकजुट होकर, इसी प्रकार से आर्थिक व सामाजिक सहयोग देंगे। उन्होंने दियातरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाॅफ क्वाटर बनाने के लिए विधायक निधि कोष से 10 लाख रूपये तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण क्रय करने हेतु 3 लाख रूपये दिए जाने की घोषणा की। साथ ही कोलायत प्रधान की तरफ से 10 लाख रूपये देने की भी घोषणा की गई।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.