Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

ऑड-ईवन इन दिल्ली आज खत्म। अरविंद केजरीवाल सोमवार को एक्सटेंशन की समीक्षा करेंगे

दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन स्कीम का विस्तार करने पर अंतिम फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

नई दिल्ली: 

दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि 12 नवंबर से 12 दिनों तक चलने वाली रोड-राशनिंग योजना आज प्रदूषण के स्तर में कोई राहत नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज कहा, “मौसम निगरानी एजेंसियों ने कहा है कि आने वाले 2-3 दिनों में प्रदूषण का स्तर कम हो जाएगा, इसलिए हम विषम-सम-विषम योजना का विस्तार नहीं करेंगे और लोगों को किसी भी तरह की अनावश्यक असुविधा नहीं होने देंगे ।”

उन्होंने कहा, “सोमवार को भी इस योजना को अंतिम रूप देने के लिए अंतिम आह्वान किया जाएगा।”

श्री केजरीवाल ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो सम-विषम योजना आगे बढ़ सकती है ।

जहरीले धुएं की एक मोटी परत दिल्ली को घेरे रहती है और प्रदूषण का स्तर लगातार चौथे दिन भी “गंभीर” श्रेणी में बना हुआ है, जिससे लोगों को गला, खुजली आँखें, साँस लेने में तकलीफ और सूखी खाँसी होती है।

आज सुबह 11:30 बजे हवा की गुणवत्ता 466 दर्ज की गई।

राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल आज बंद रहे क्योंकि हवा की गुणवत्ता ‘आपातकालीन’ स्तरों के करीब थी।

राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के संकट को कम करने के लिए गुरुवार को कई बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपना तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.