Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

अब सेवारत कर्मचारियों की ओल्ड लेजर्स का कार्य एसआईपीएफ पोर्टल पर होगा अपलोड

- Advertisement -

जयपुर, 7 जुलाई 2021। राज्य के सेवारत कर्मचारी जो सामान्य प्रावधायी निधि (जी. पी. एफ) के अंशदाता है। उनकी 01 अप्रेल 2012 से पूर्व की ओल्ड लेजर्स को एसआईपीएफ पोर्टल पर अपलोड करने का कार्य जिला स्तर पर किया जा रहा है। यह कार्य 15 अगस्त तक पूर्ण किया जाना है।

- Advertisement -

राज्य बीमा एवं प्रावधयी निधि विभाग के निदेशक  पदमा राम ने बताया कि एसआईपीएफ पोर्टल पर तैयार की जा रही ओल्ड लेजर को कर्मचारी एसएसओ लोगिन आईडी पर जाकर देख सकते है।
निदेशक ने बताया कि राज्य के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारी अपने अधीन कार्यरत कर्मचारी की 01 अप्रेल 2012 से पूर्व की ओल्ड लेजर में जीपीएफ कटौतियों में किसी प्रकार की विसंगति पायी जाती है तो उक्त अवधि में संबंधित कर्मचारी की प्रमाणित जीपीएफ पास बुक, जी.ए. 55 एवं अन्य दस्तावेज जिनसे कटौतियों का प्रमाणीकरण हो सके। उन्हे एसआईपीएफ पोर्टल पर अपलोड करें अथवा हार्ड कॉपी में उपलब्ध करवायें। ताकि समस्त कर्मचारियों की 31 मार्च 2012 तक की जीपीएफ की ओल्ड लेजर को पूर्ण किया जा सकें।
उन्होंने बताया की यदि 01 अप्रेल 2012 के पश्चात लेजर में कोई विसंगति हो तो प्रमाणिक रिकॉर्ड के साथ जिला अधिकारी से सम्पर्क कर लेजर में संशोधित करवाया जा सकता है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.