Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

ऑक्सीजन, दवाईयों तथा संसाधनों की कमी से किसी भी रोगी को मरने नही दिया जाएगा – शिक्षा मंत्री डोटासरा

जाजोद में कोविड़ केयर सेन्टर का किया विधिवत शुभारंभ,लक्ष्मणगढ़ में 50 लाख रूपये की लागत से ऑक्सीजन का प्लांट स्थापित करने, डायलिसिस मशीन सहित घर-घर दवाईयों के मेडिकल किट दिए जाने का कमीन्टमेन्ट किया।

- Advertisement -

सीकर, 12 मई 2021 |। शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग संसाधनों की उपलब्धता के साथ कोविड़ मरीजों के समुचित उपचार के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन आदि की कमी से किसी भी रोगी को मरने नहीं दिया जाएगा। शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा बुधवार को लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के जाजोद में कोविड़ केयर सेन्टर का विधिवत शुभारंभ करने के अवसर पर बोल रहे थे।
शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि जाजोद कोविड़ केयर सेन्टर में 30 बैड की रोगियों के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। सेन्टर में ऑक्सीजन सहित सिलेण्डर, ऑक्सीजन कंसट्रेटर, रेमिडिसिविर सहित अन्य संसाधनों की आवश्यकतानुसार उपलब्धता सुनिश्चत की जाएगी। उन्होंने बताया कि विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत संसाधनों के लिए 32 लाख रुपये स्वीकृत करवाये गये है। शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि लक्षमणगढ़ में 50 लाख रूपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा जिससे रोगियों को ऑक्सीजन सिलेण्डर स्थानीय स्तर पर ही मिल सकेगा। शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि जाजोद कोविड़ केयर सेन्टर, सीएचसी लक्ष्मणगढ़ एवं बलारंा के लिए सालासर धाम विकास समिति ने तीन एम्बूलेंस उपलब्ध कराने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है।
इस दौरान शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने सेन्टर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा प्रशासनिक व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर 11 लाख रुपये की राषि मोदी विष्वविद्यालय लक्ष्मणगढ़, 3.50 लाख रुपये का चैक निजी षिक्षण संस्थान लक्ष्मणगढ़ ने सीएचसी जाजोद को सुपुर्द किया।
इस मौके पर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी, उपखण्ड अधिकारी डॉ. कुलराज मीणा, तहसीलदार भीमसेन सैनी, विकास अधिकारी भूराराम, बीसीएमएचओ डॉ. शीशराम चैधरी, सीएचसी लक्ष्मणगढ़ प्रभारी डॉ. राजीव ढाका, जाजोद प्रभारी डॉ. राधेश्याम मौर्य, नगरपालिका अध्यक्ष हाजी मुस्तफा कुरैशी, जाजोद सरपंच प्रतिनिधि महादेव रणवां, पूर्व कृषि उपज मंडी चैयरमेन राजेन्द्र पाटोदा उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.