Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

नांगल बनेगी तंबाकू मुक्त ग्राम पंचायत-आम बैठक में किया प्रस्ताव पारित

- Advertisement -

झुंझुनूं ,21 जुलाई 2021 (नि.सं.मनोज) | सामाजिक संस्था srkps एवं रॉयल इंडियन ह्यूमन सोसायटी के द्वारा संचालित तंबाकू मुक्त ग्राम पंचायत अभियान के तहत उदयपुरवाटी ब्लॉक की नांगल ग्राम पंचायत द्वारा आम बैठक में पंचायत को तंबाकू मुक्त एवं भारत सरकार के तंबाकू जनित उत्पादों के रोकथाम के अधिनियम कोटपा – 2003 का ग्राम पंचायत के भौगोलिक क्षेत्र में प्रभावी क्रियान्वयन कराने का सर्वसम्मति से आदेश पारित किया गया।

- Advertisement -

संस्था प्रतिनिधि और नेहरू युवा केन्द्र झुंझुनूं की राष्ट्रीय युवा स्वयं सेविका सुनीता स्वामी ने बताया कि ग्राम पंचायत की सरपंच घोटी देवी, ग्राम सेवक कमल बेनीवाल, कनिष्ठ सहायक अनिता शर्मा, वार्ड पंच कमलेश, सुनील, सुनीता, ओमपति देवी,शोभाराम पंचायत सहायक मीरा बाई और जनप्रतिनिधि आसकर्ण की मौजूदगी में प्रस्ताव को पारित किया गया और ग्राम पंचायत के सभी विक्रेताओं को वेंडर लाइसेंस जारी करने का आदेश भी जारी किया गया जिसके चलते आगामी दिनों में बिना लाइसेंस के कोई भी दुकानदार तंबाकू जनित उत्पाद नही बेच पाएगा यदि ग्राम पंचायत द्वारा बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने पर ग्राम पंचायत और कोटपा अधिनियम के तहत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। सरपंच घोटी देवी ने बताया की हमारी भावी युवा पीढ़ी को तंबाकू जैसे जहरीले दलदल से बचाने हेतु ये नवाचारी अभिनव पहल प्रारंभ की गई है ।जिसके चलते हम ग्राम पंचायत के युवाओं को नशे की आदत से बचा सकें । इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी कमल बेनीवाल ने कहा कि हम सबका ये सामूहिक दायित्व है की समाज मे व्याप्त कुरीतियों को मिटाने हेतु सब मिलकर एक साथ खड़े हो ताकि एक सभ्य समाज का पुनरुत्थान किया जा सके ।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.