Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

विधायक हुडला ने निभाया गोद लिए पुत्र होने का धर्म

रामदेई महावर ने लिया विधायक हुडला को गोद

- Advertisement -

दौसा, महवा 22 जून 2021|  एक मां ही तो है जो कभी थकती नहीं….

- Advertisement -

यह कहानी दौसा जिले के महवा विधानसभा क्षेत्र के कोट गांव की। पांच बेटियों की मां, जिसमें भी एक बेटी बोल पाने में असक्षम। परिवार में आय का कोई जरिया नहीं, बेटी भी श्यानी हो गई। उसकी शादी का जिम्मा अलग से।

ऐसे में पहाड़ जैसी चिंता में डूबी रामदेई को दिन-रात अपनी बेटी के पीले हाथ कैसे किए जाए ये बात सता रही थी।
गांवों के लोगों से चर्चा के बाद आखिरकार वह विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के निवास पर पहुंची और अपनी व्यथा सुनाई।

जिसे सुनकर विधायक का मन पसीज गया और उन्होंने दुखियारी मां तो तसल्ली देेते हुए उसकी सभी बेटियों की शादी करने की बात स्वीकार कर ली। विधायक हुडला ने रामदेई महावर से कहा कि आप के कोई बेटा नही है तो आप मुझे बेटा मान लो | रामदेई महावर ने कहा कि विधायक साहब आपने मेरे मुंह की बात छीन ली , मैं घर से ये ही बात सोच कर आई मै आपको मेरा बेटा मान लू  और आपने पहले ही ये बात कह दी  उसके बाद विधायक हुडला ने  रामदेई की बेटी को गोद लिया और रविवार को विधि-विधान से शादी की रस्म पूरी की।
हुड़ला ने अपनी मां और पत्नी के साथ उस बेटी के हाथ पीले किए और आवश्यकतानुसार सभी घरेलू सामान भी कन्यादान में दिया।
विधायक हुडला ने बताया कि कन्यादान में बर्तन, बैड ,कूलर आलमारी ड्रेसिंग टेबल ,कुर्सी,टेबल, सोने के कानों के आभूषण और नाक के आभूषण ,लड़के लड़की को चांदी की अंगूठी, पायजेब , आदि सामान दिया |

कोविड नियमों का पालन करते हुए अपने निवास पर बारात का स्वागत किया तथा सभी रस्मे पूरी करने के बाद बारातियों को खाना खिलाया और बेटी के हाथ पीले कर उसे विदा किया,  जिसे देखकर रामदेई के खुशी के आंसू छलक गए।  वहां मौजूद लोगों ने भी विधायक के कार्यों की प्रशंसा की।

विधायक के दरवाजे पर पहुंची बारात….
18 वर्ष की उम्र होने पर बाकी दो बेटियों की भी करेंगे शादी
विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि रामदेई की दो बेटियां अभी छोटी है।

अगले वर्ष उनकी उम्र 18 साल हो जाएगी तब उनकी भी शादी की जाएगी।
महुआ विधायक की इस तरीके से एक बिना भाई की बहन का पाणिग्रहण करना जबकि समाज में बेटियों के प्रति जिस प्रकार से नकारात्मक का भाव बना रहता है एक आशा की किरण जगाता हैं और जब देश मे नेताओ के प्रति उनके कार्यो से बढ़ती नकारात्मकता में राजनीति के उज्जवल आयाम को दिखाता है महवा विधायक द्वारा पिछले महीने भी इसी प्रकार से रसीदपुर निवासी महावर समाज की बेटी चांदनी का पाणिग्रहण करवाया गया था ।

पहल – इस दौरान महुआ विधायक ने कोरोना महामारी के कारण कई बेटियों ने अपने माता पिता को खोया है जिसके कारण उनके परिवारजनों के सामने उनके हाथ पीले करने की समस्या पैदा हो गई

महवा विधायक ओम प्रकाश हुड़ला ने भी इसकी भी जिम्मेदारी लेते हुए जयपुर संभाग के 5 जिलों जिसमें दोसा अलवर झुंझुनू सीकर तथा जयपुर जिला शामिल है में ऐसे अनाथ बेटियों को गोद लेने की भी घोषणा की और इन बेटियों के विवाह योग्य होने पर उनके विवाह के पूरे खर्चे की जिम्मेदारी भी उठाने की बात कही|

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.