Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

मनरेगा श्रमिकों का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक

- Advertisement -

मनरेगा श्रमिकों का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक

- Advertisement -

जयपुर 15 अप्रेल। गर्मी की परिस्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों पर श्रमिकों का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक करने का निर्णय लिया है।

महात्मा गांधी नरेगा योजना के आयुक्त श्री अभिषेक भगोतिया ने सभी जिला कलेक्टर एवं जिला कार्यकम को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि राज्य में गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रदेश के सभी जगहों पर श्रमिकों के कार्य का समय प्रातः 6 बजे से 1 बजे तक रहेगा । कार्य के इस समय के दौरान विश्राम काल नहीं रहेगा।

श्री भगोतिया ने बताया कि यह व्यवस्था 16 अपे्रल, 2021 से 15 जुलाई, 2021 तक प्रभावी रहेगी। इसके उपरान्त कार्यों का समय जिला कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्यवक (ईजीएस) स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए अधिनियम के प्रावधान के तहत अपने स्तर से निर्धारित कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि यदि कोई श्रमिक समूह समय से पूर्व निर्धारित टास्क के अनुसार कार्य पूर्ण कर लेता है तो वह कार्य की माप मेट के पास उपलब्ध मस्टररोल में अंकित टास्क प्रपत्र में करवाने के उपरांत एवं समूह के मुखिया के हस्ताक्षर के उपरांत कार्य स्थल छोड़ सकेगा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.