Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

महाराष्ट्र में शिवसेना संग सरकार को तैयार एनसीपी पर अंतिम फैसला कांग्रेस पर छोड़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली/मुंबई
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अब सारी नजरें कांग्रेस की तरफ मुड़ गई हैं। राज्य में सरकार के गठन में हिस्सा बनने या नहीं बनने को लेकर कांग्रेस में महामंथन का दौर चल रहा है। शाम 4 बजे कांग्रेस एकबार फिर बैठक करेगी। इस बीच, एनसीपी ने साफ किया है कि वह कांग्रेस की बैठक के बाद ही कोई अंतिम फैसला लेगी। एनसीपी ने साथ ही साफ किया कि वह शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर तैयार है।


- Advertisement -

कांग्रेस करेगी 4 बजे दूसरी बैठक
इससे पहले आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक हुई। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की पहले दौर की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बैठक के बाद कांग्रेस ने एक और दौर की मीटिंग करने का फैसला किया है। बैठक में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और उनके साथ बातचीत करके ही कोई फैसला लिया जाएगा।


कांग्रेस ने महाराष्ट्र के सीनियर नेताओं को बुलाया
बता दें कि सोनिया गांधी संग बैठक में खड़गे के अलावा ए के एंटनी, केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल भी शामिल थे। खड़गे ने बताया कि शाम 4 बजे दूसरे दौर की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के सीनियर नेताओं की राय लेकर ही कांग्रेस पार्टी कोई फैसला करेगी।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 44 सीटों जीती थीं। सूत्रों के अनुसार, पार्टी के 37 विधायक शिवसेना को समर्थन देने की मंशा पार्टी को जता चुके हैं। उधर, एनसीपी में भी बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने पार्टी की बैठक के बाद कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर तैयार है। उन्होंने कहा, ‘जबतक कांग्रेस कोई निर्णय नहीं करती है तबतक उनकी पार्टी कोई फैसला नहीं करेगी।’ उन्होंने कहा कि शरद पवार ने कहा था कि जो भी निर्णय लेंगे हम कांग्रेस से बात करके लेंगे। हमने विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ा था।


मलिक ने कहा कि यह सच है कि विधायकों का मत सरकार बनाने को लेकर है। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि हमारा और कांग्रेस का एक निर्णय हो। शिवसेना के साथ बातचीत का दौरा शुरू है। शिवसेना के मंत्री ने केंद्र की सरकार से इस्तीफा दे दिया है और यह तय हो गया है कि शिवसेना एनडीए से बाहर निकलने वाली है।’

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.