Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

‘बाला’ कमाई के मामले में आयुष्मान के करियर सबसे बड़ी फिल्म बन गई लेकिन एक पेंच है

- Advertisement -

8 नवंबर  को आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ काफी विवादों के बाद थिएटर्स में उतर पाई. अब वो क्लीशे लाइन- ये फिल्म दर्शक और समीक्षक दोनों को ही पसंद आ रही है. क्योंकि इसमें आयुष्मान खुराना हैं और उनका पर्याय एक प्रासंगिक सामाजिक मसला भी. क्रिटिक्स को फिल्म अच्छी लग रही है, ये तो हम रिव्यू पढ़-देखकर समझ जाते हैं. लेकिन पब्लिक फिल्म को पसंद कर रही है कि नहीं ये हमें फिल्म की कमाई देखकर पता चलता है. ‘बाला’ बेसिकली जवानी के दिनों में ही बाल गिरने के विषय पर बेस्ड है. एक ऐसा टॉपिक जो जनता के साथ काफी रेज़नेट कर रहा है. इन सब फैक्टर्स का फायदा उठाते हुए फिल्म ने पहले 10.15 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया. फर्स्ट डे कलेक्शन के मामले में ये आयुष्मान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई. इससे पहले ये रिकॉर्ड आयुष्मान की पिछली रिलीज़ ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम था, जिसकी पहले दिन की कमाई 10.05 करोड़ रुपए रही थी.

- Advertisement -

पहला दिन अच्छा निकालने के बाद ‘बाला’ की चुनौती पहला वीकेंड कायदे से निकालने की था. जो उसने बखूबी किया. ‘बाला’ ने दूसरे दिन यानी शनिवार को 15.73 करोड़ रुपए और तीसरे दिन यानी रविवार को 18.07 करोड़ रुपए की कमाई की. इन सब को जोड़ने पर फिल्म का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन बनता है 43.95 करोड़ रुपए. लेकिन ‘बाला’ यहां ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘बधाई हो’ जैसी आयुष्मान की पिछली फिल्मों से पीछे रह गई. ‘ड्रीम गर्ल’ ने अपने शुरुआती तीन दिनों में 44.57 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था और ‘बधाई हो’ ने 2018 में दशहरे के मौके पर रिलीज़ होकर चार दिन का वीकेंड पाया था. और इन चार दिनों में उसने 45.70 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. लेकिन आयुष्मान की फिल्में बहुत बड़े ओपनिंग या वीकेंड कलेक्शन रिकॉर्ड्स के लिए नहीं जानी जाती. ये फिल्में जानी जाती हैं थिएटर्स में लगे रहने और चलते जाने के लिए. ‘बधाई हो’ देशभर में 10 हफ्तों तक थिएटर्स में लगी रही थी. इसका नतीजा ये रहा कि तकरीबन 30 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 221 करोड़ और इंडिया 140 करोड़ रुपए से ज़्यादा का करोबार किया.

‘बाला’ का ये बॉक्स ऑफिस धमाका तब चल रहा है, जब ‘हाउसफुल 4’ जैसी बिग बजट और बड़े स्टार्स वाली फिल्म सिनेमाघरों में लगी हुई है. अक्षय कुमार, कृति सैनन, बॉबी देओल, कृति खरबंदा, रितेश देशमुख और पूजा हेगड़े स्टारर इस फिल्म ने बीते शनिवार तक देशभर से 189.36 करोड़ रुपए और दुनियाभर से 249 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. फिलहाल अक्षय कुमार की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म उनकी पिछली रिलीज़ ‘मिशन मंगल’ है, जिसने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 202 करोड़ रुपए बनाए थे. जिस रफ्तार से ‘हाउसफुल 4’ चल रही है, उसे देखकर लगता है कि इस फिल्म को पीछे छोड़ना उसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है. ये तो हो गया इस हफ्ते का लेखा-जोखा. लेकिन अगला वीकेंड भी कुछ कम दिलचस्प नहीं होने जा रहा. आने वाले शुक्रवार यानी 15 नवंबर को सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख की ‘मरजावां’ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अथिया शेट्टी स्टारर ‘मोतीचूर चकनाचूर’ रिलीज़ हो रही है.

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.