Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

JNU: व्हाट्सएप ग्रुप के 37 लोगों की पहचान, हिंसा में शामिल थे 10 बाहरी लोग

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) ने 'यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट' नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान की थी, जिसमें 60 मेंबर शामिल थे. इस ग्रुप के 37 लोगों की पहचान कर ली गई है.

- Advertisement -

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की विशेष जांच दल (SIT) ने ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान की है. इस ग्रुप में कुल 60 सदस्य शामिल थे. इस ग्रुप के 37 लोगों की पहचान की जा चुकी है.

- Advertisement -

सूत्रों के मुताबिक इस ग्रुप में करीब 10 ऐसे लोग शामिल थे, जो कैंपस से संबंध नहीं रखते थे, यानी कि बाहरी थे. जांच के दौरान SIT को पता चला है कि दोनों ग्रुप यानी लेफ्ट और राइट ने हिंसा में बाहरी लोगों की मदद ली.

जेएनयू के छात्रों ने ही बाहरी उपद्रवियों को कैंपस में एंट्री करवाई थी. इसमें जेएनयू के सिक्योरिटी गार्ड भी शक के दायरे में हैं. वायरल वीडियो के आधार पर जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष समेत कुल नौ लोगों की पहचान हुई है. इनके खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल और फॉरेंसिक तथ्य जुटाए जा रहे हैं. बाद में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

हालांकि छात्रसंघ अध्यक्ष ने पुलिस से अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है. उन्होंने कहा, ‘हमलोग दिल्ली पुलिस से नहीं डर रहे हैं. हमने कुछ गलत नहीं किया है. हमलोग कानून के साथ आगे भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.’

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.