Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

नंगली गुजरान व सुलताना में भागवत कथा शुरू महिलाओं ने डेढ़ किमी लंबी कलश यात्रा निकाली

नंगली गुजरान (बड़ागांव) कस्बे के नंगली गुजरान गांव में हीरामल महाराज के मंदिर में मंगलवार को सात...

कस्बे के नंगली गुजरान गांव में हीरामल महाराज के मंदिर में मंगलवार को सात दिवसीय भागवत कथा शुरू हुई। इस दौरान महिलाओं ने डीजे के साथ गांव के शिव मंदिर से कलश यात्रा निकाली गई। पुजारी सतवीर शर्मा खींवासर ने कलशों की पूजा करवाई। कथा के मुख्य यजमान नरेश खटाणा व गौरधन धाभाई ने व्यास पीठ की पूजा की। रिशाल सिंह भाटीवाड़ व भिवानी से आए हुए कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। व्यासपीठ पर विराजमान महाराष्ट्र के कथावाचक पंडित सुशील आनंद महाराज ने भागवत कथा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भागवत कथा सुनने मात्र से ही प्राणी के जन्मों जन्मांतर के पाप दूर हो जाते हैं। हमें अपना जीवन सफल बनाने के लिए भागवत कथा का श्रवण अवश्य करना चाहिए। पहले दिन सुशील महाराज ने महात्म्य वर्णन, भक्ति-नारद संवाद की कथा पर प्रकाश डाला। सजना देवी, विमला देवी, मोहनी देवी, परमेश्वरी देवी, संतोष देवी, पूजा, सुशीला देवी, प्रियंका कुमारी, मेवा देवी, रूणिका देवी, मंजू देवी, राजबाला मौजूद थीं।

कथावाचक पं. सुशील महाराज बोले- कथा सुनने से होता है पापों का नाश

बड़ागांव. नंगली गुजरान में निकाली कलश यात्रा में शामिल महिलाएं।

सुलताना में कथा के शुभारंभ पर निकाली कलश यात्रा

सुलताना. कस्बे में मुख्य बाजार के पास स्थित महादेव मन्दिर में मंगलवार से भागवत कथा का आयोजन शुरू हुआ। सुबह ग्यारह महादेव मंदिर से कस्बे के मुख्य मार्गों से होकर कलश यात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया। व्यास पीठ से सन्त जानकीश्वाचार्य महाराज ने कथा की शुरुआत करते हुए बताया कि सत्संग ही जीवन का सार है। उन्होंने गोकर्ण महाराज, धुंधकारी का प्रसंग सुनाया। राजस्थानी में सुनाए भजनों ने पांडाल को भक्तिमय बना दिया।

झेरावाली ढाणी में किया गायत्री यज्ञ का आयोजन : बगड़. शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में मंगलवार को झेरावाली ढाणी में गायत्री यज्ञ का आयोजन किया गया। शंकरलाल सैनी के सौजन्य से आयोजित गायत्री यज्ञ में देव पूजन कार्यक्रम नत्थूराम सैनी, पवन सैनी, बाबू लाल सैनी व संजू सैनी ने किया। यज्ञ कार्यक्रम का संचालन गायत्री परिवार के डॉ. एचआर गुप्ता ने किया। लोगों ने व्यसन व बुराइयां छोड़ने का संकल्प लिया।

केशरीपुरा में जागरण 15 को

बड़ागांव | केशरीपुरा गांव में 15 नवंबर को हीरामल महाराज का जागरण व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। सुनील बुडानिया ने बताया कि गांव के सहयोग से हीरामल मंदिर में 14 नवंबर को विशाल जागरण व अगले दिन सुबह सवा 9 बजे से भंडारा होगा। कार्यक्रम में भगत सांवताराम धनावता मौजूद रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.