Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

झुंझुनूं की 11 पंचायत समितियों में 8 पर कांग्रेस व 3 पर भाजपा मजबूत

झुंझुनूं। झुंझुनूं जिले की 11 पंचायत समितियों के चुनाव सम्पन्न हुए है। जिनमें से आठ में कांग्रेस व तीन में भाजपा के प्रधान बनने की सम्भावना मानी जा रही है। राजनितिक सूत्रो के प्रबुद्धजनों के अनुसार कांग्रेस नवलगढ़, मण्डावा, अलसीसर, झुंझुनूं, चिड़ावा, बुहाना, सिंघाना, व खेतड़ी में प्रधान बना सकती है वहीं भाजपा उदयपुरवाटी, पिलानी व सूरजगढ़ में प्रधान बना सकती है।

राजनीतिक सुत्रों के अनुसार नवलगढ़ में 27 वार्डो के जीते हुए सदस्य प्रधान चुनेंगें। माना जा रहा है कि कांग्रेंस को 11 से 15 सीट, भाजपा को 7 से 9 सीट व 3 से 4 निर्दलीय जीतने की दावेदारी कर रहे है। राजनीतिक सूत्रो के अनुसार कांग्रेस को निर्दलीयों सहित 15 से 18 सीट मिल सकती है। ऐसी स्थिति में स्थानीय विधायक डॉ.राजकुमार शर्मा अपने किसी भी समर्थक को प्रधान बना सकते है। माना जा रहा है कि नवलगढ़ प्रधान पद पर दिनेश सुण्डा का नाम सबसे उपर है। वहीं उदयपुरवाटी में भाजपा का प्रधाान बनना तय माना जा रहा है। उदयपुरवाटी के 27 वार्डो में से भाजपा 18 से 20 सीट पर जीत मान रही है। वही कांग्रेस 6 से 10 सीटों पर जीत मान रहे है। जबकि एक या दो निर्दलीय भी जीत की आशा कर रहे है। माना जा रहा है कि पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी उदयपुरवाटी में अपने समर्थकों में से किसी एक को प्रधान बना लेंगे। हालांकि प्रधन बनाने का दावा स्थानीय विधायक राजेन्द्र गुढा भी कर रहे है। मण्डावा विधायक रीटा चौधरी पंचायत समिति अलसीसर व मण्डावा में कांग्रेस का प्रधान बनाने में सफल हो सकती है। झुंझुनूं पंचायत समिति में स्थानिय विधायक बृजेन्द्र ओला चाहेगें वही कांगे्रेस का प्रधान बनने की सम्भावना है। 

चिड़ावा पंचायत समिति का प्रधान अमित ओला का बनना तय माना जा रहा है। सिंघाना व बुहाना में पूर्व विधायक श्रवण कुमार की इच्छानुसार कांगे्रस का प्रधान बनने की आशा है। खेतड़ी में स्थानिय विधायक डॉ.जितेन्द्र सिंह के अनुसार प्रधान बनने की स्थिति है लेकिन बसपा व निर्दलीयों के कारण स्थितियां बदल भी सकती है। पिलानी में चिड़ावा के पूर्व प्रधान कैलाश मेघवाल के प्रधान बनने की सम्भावना है। आठ दिसम्बर को दोपहर बाद परिणाम आते ही आंकलन और सटीक हो पायेगा कि कौन प्रधान की दौड़ में  किससे आगे है। वही दस दिसम्बर को प्रधान व 11 को उप प्रधान बन जायेगे। यह भविष्य के गर्भ में है कि प्रधान की कुर्सी पर कौन प्रधानी कर पायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.