Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

झुंझुनूं में कांग्रेस का जिला प्रमुख बनने की आशा लेकिन कांग्रेस में नही बनी सहमति तो भाजपा का हो सकता है जिला प्रमुख

झुंझुनूं। झुंझुनूं का जिला प्रमुख कांग्रेस का बनने की सम्भावना ज्यादा है यदि कांग्रेस एक साथ नही रही तो, भाजपा का जिला प्रमुख भी बन सकता है। राजनीतिक प्रबुद्धजनों के अनुसार कांग्रेस को 18 से 22 व भाजपा 13 से 17 सीट मिलने की सम्भावना है। यदि कहीं परिणामों में परिवर्तन होता है तो दो निर्दलीय भी जीत सकते है। वही कांग्रेस 20 से 22 तथा भाजपा 18 से 20 सीटें जीतने का दावा कर रही है। कांग्रेस की 12 सीटों पर जीत सुनिश्चित मानी जा रही है जिन्हें कांग्रेस सहित भाजपाई भी कांग्रेस की जीत मान रहे है। वहीं भाजपा की भी 12 सीटों पर जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। 11 सीटों पर हार जीत का फैसला ही जिला प्रमुख पद पर पहुंचायेगा।

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को वार्ड एक से गोकुलचन्द सोनी, तीन से उम्मेद देवी, चार से परमेश्वरी देवी, पांच से अंजु कस्वां, 6 से इन्द्रमणी, 9 से धनपत सिंह, 15 से कल्पना, 22 से निरंजनलाल, 23 से शारदा ढाका, 26 से सुरताब, 30 से सुनिता धत्तरवाल व 34 से डॉ.विनिता को जीत मिलना सुनिश्चित माना जा रहा है। वहीं भाजपा को वार्ड दो से पूजा बाबल, 7 से हर्षिनी कुल्हरी, 11 से सावित्री देवी, 12 से संगीता चौधरी, 13 से लीलाधर बलाई, 14 से अंजु सैनी, 16 से अजय भालोठिया, 21 से सत्यवीर गुर्जर, 24 से मीनू कुमारी, 28 से इन्द्रमणी, 29 से रणवीर नाडा वही वार्ड नंबर 33 से बनवारीलाल सैनी की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है।

कांग्रेस व भाजपा दोनों ही जिला प्रमुख बनाने का दावा कर रहे है। कांग्रेस से वार्ड चार से परमेश्वरी देवी को सबसे मजबूत जिला प्रमुख प्रत्याशी के रूप में देखा जा रहा है। परमेश्वरी देवी वर्तमान मण्डावा विधायक रीटा चौधरी की माता है। इनके अलावा कांग्रेस से ही वार्ड 35 से पूर्व जिला प्रमुख सुमन रायला यदि जीत जाती है तो वो भी बृजेन्द्र ओला सर्मथित जिला प्रमुख की दावेदार होगी। यदि सुमन रायला चुनाव हार जाती है तो माना जा रहा है कि ओला सर्मथक रीटा चौधरी की माता के अलावा अन्य किसी प्रत्याशी को भी कांग्रेस का उम्मीदवार बनाने में मदद करेंगे। ऐसी स्थिति में वार्ड 34 से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.विनिता, वार्ड 30 से सुनिता धतरवाल, वार्ड 23 से शारदा ढाका का नाम भी जिला प्रमुख पद में आ सकता है। युवा कांग्रेसी नेताओं के परिजन वार्ड 3 व 6 से भी चुनाव मैदान में है व जीत भी सुनिश्चित है अत: वे भी प्रमुख की प्रत्याशी हो सकती है। भाजपा से एक मात्र जिला प्रमुख प्रत्याशी सांसद नरेन्द्र कुमार की पुत्रवधु हर्षिनी कुल्हरी को ही माना जा रहा है। यह भविष्य के गर्भ में है कि जिला प्रमुख के पद की शौभा कौन बढ़ायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.