Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

Jharkhand Results: रुझानों में BJP बहुमत से काफी पीछे, रघुवर बोले- हम ही बनाएंगे सरकार

- Advertisement -

झारखंड विधानसभा चुनावों के नतीजे आज रहे हैं।  जब तक तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो जाती, उससे पहले रुझानों ने एक राज्य की तस्वीर दे दी है। अब तक के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी को झटका लगा है। रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस-जेवीएम गठबंधन बहुमत के काफी करीब है, वहीं बीजेपी काफी पीछे। इस बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास का बड़ा बयान आया है। जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हम न सिर्फ जीतने जा रहे हैं, बल्कि बीजेपी के नेतृत्व में राज्य में सरकार भी बनाएंगे। गौरतलब है कि  जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास बढ़त बनाए हुए हैं।

- Advertisement -

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रघुवर दास ने कहा कि ये रुझान अभी फाइनल रिजल्ट नहीं हैं। अभी कई राउंड के वोटों की गिनती बाकी हैं। अभी के रुझानों पर फिलहाल कुछ बोलना सही नहीं है। मैं बाद में रांची में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर मुझे सरयू राय से नुकसान होता, तो मुझे इतने वोट नहीं मिलते, जितने मुझे मिले हैं। मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं कि हम न केवल जीत रहे हैं, बल्कि हम राज्य में भाजपा के नेतृत्व में सरकार भी बनाएंगे।

 

रुझानों में अब तक का हाल: 
बीजेपी- 29
जेवीएम-कांग्रेस- 39

विधानसभा चुनाव परिणाम 2014:
भाजपा-42
जेएमएम-19
जेवीएम-8
कांग्रेस-6
अन्य- 6

पांच चरणों में हुए चुनाव:
उल्लेखनीय है कि पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच हुए मतदान के बाद सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को जारी है। झारखंड विधानसभा चुनाव में 1087 पुरुष, 127 महिला तथा एक तीसरे लिंग के उम्मीदवारों समेत कुल 1,215 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था, जिनके भविष्य पर आज फैसला सुनाया जाएगा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.