Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

स्वास्थ्य मंत्री ने किया उत्कृष्ट डवलपमेंट इंपैक्ट बांड के दस्तावेजों का विमोचन

- Advertisement -

जयपुर, 30 अगस्त 2021। स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने आज अपने राजकीय आवास पर उत्कृष्ट डवलपमेंट इंपैक्ट बॉन्ड के दस्तावेजों, डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म तथा स्टडी रिपोर्ट का विमोचन किया।

- Advertisement -

डॉ शर्मा ने स्वास्थ्य सेवाओं की उच्च गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए गुणवत्ता सर्टिफिकेशन के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण सेवाओं से ही मातृ एवं नवजात मृत्यु दर में कमी की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालयों की गुणवत्ता को सुनिश्चित कर मातृ एवं नवजात मृत्युदर को नियंत्रित करने में एनएबीएच एवं मान्यता जैसे गुणवत्ता मेकैनिज्म महत्वपूर्ण साबित होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस परियोजना के माध्यम से राजस्थान ने पूरे देश के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत किया है कि किस प्रकार निजी चिकित्सालयों में गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं को सुनिश्चित कर मातृ एवं शिशु दर को कम किया जा सकता है।

उत्कृष्ट परियोजना के कंट्री टीम लीडर तथा फील्ड डायरेक्टर डॉ आदेश चतुर्वेदी ने बताया कि उत्कृष्ट परियोजना स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहला इंपैक्ट बॉन्ड है। इसके अंतर्गत राजस्थान के प्राइवेट अस्पतालों के नर्सिंग स्टाफ एवं चिकित्सको का एनएबीएच एवं फोगसी मान्यता पर गहन प्रशिक्षण कर लगभग सवा दो लाख प्रसवों को उन्नत गुणवत्तापूर्ण सेवाओं द्वारा लाभान्वित किया गया है। प्रत्येक मां एवं बच्चे को गुणवत्तापूर्ण इलाज प्राप्त हो यही उत्कृष्ट परियोजना का उद्देश्य है।

विमोचन कार्यक्रम में उत्कृष्ट टीम की तरफ से  रंजीत नापक, अंकित श्रीवास्तव, डॉ ऋतु जैन ,अविनाश डागा एवं अमित शर्मा भी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.