Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

डॉ. एसडी चोपदार फाउण्डेशन के राशन वितरण कार्य को देखने पहुंचे पूर्व मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह

जरूरतमंद परिवारों को बांटी राशन सामग्री, पूर्व मंत्री बोले डॉ. एसडी चोपदार फाउण्डेशन की सेवा लोगों को ताउम्र याद रहेगी

- Advertisement -

 

- Advertisement -

झुंझुनूं 05 जून 2021 । पूर्व मंत्री पीसीसी उपाध्यक्ष एवं खेतड़ी विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह शनिवार को डॉ. सलाऊदीन चोपदार फाउण्डेषन द्वारा वितरित की जा रही राशन सामग्री एवं अन्य सामाजिक सेवा से जुड़े हुए कार्यो को देखने जिला मुख्यालय स्थित चोपदार निवास पहुंचे।

चोपदार निवास पर राशन प्राप्त करने के लिए लाईन में लगे पुरूष महिलाओं को देखकर डॉ. सिंह ने कहा कि ऐसे समाज सेवियों एवं भामाषाहों की बदौलत एक मजलूम एवं असहाय परिवार का पेट भरा हैं, ये राहत सामग्री ताउम्र इन परिवारो को याद रहेगी, ऐसे मुश्किल दौर में इन परिवारों की भयावह एवं गंम्भीर स्थिति बनी, इन लोगों की सेवा करने से डॉ. सलाऊदीन चोपदार फाउण्डेशन ने दूसरे लोगों को प्रेरणा दी और साबित किया हैं कि असल में मदद यूं कि जाती है। चोपदार परिवार ने हमेषा आमजन एवं जरूरमंद परिवार की मदद की जिसे कोई भुल नहीं पाएगा।

उल्लेखनीय हैं कि चोपदार फाउण्डेशन के डायरेक्टर एम.डी.चोपदार ने बताया कि डॉ. सिंह शुक्रवार को संगठन के कार्य से झुंझुनूं आएं थे, उन्होंने फाउण्डेशन द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में मिली जानकारी से प्रंसन्न होकर वे चोपदार निवास कार्य का अवलोकन करने पहुंचे थे।

इस दौरान डॉ. जितेन्द्र सिंह ने राशन किट लेने आएं जरूरतमंद परिवारों को राशन किट वितरित करते हुए डॉ. सलाऊदीन चोपदार फाउण्डेशन के संस्थापक मरहूम डॉ. सलाऊदीन चोपदार को श्रदांजलि एवं नमन करते हुए कहा कि वे हमेशा सामाजिक सरोकारों एवं आमजन की मदद करने में आगे रहते थे, उसी तर्ज पर उनके पुत्र संस्था के डायरेक्टर एम.डी.चोपदार हर प्रकार से आमजन की सेवा के कार्य में जुटे रहते थे।

डॉ. सिंह को  फाउण्डेशन डायरेक्टर एम.डी.चोपदार ने जानकारी देते हुए बताया कि फाउण्डेशन 2020 के लॉकडाउन से लेकर अभी तक आमजन से जुड़ी हर समस्या को समझते हुए जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड के द्वितीय फैज में ऑक्सीजन सलैंडर, रेमडीसिसिर इंजैक्शन, कंसन्ट्रेटर मशीन, राशन सामग्री की आवश्यकता पड़ी, जिसको पूरा करते हुए फाउण्डेशन ने झुंझुनूं के ही नहीं बल्कि जिले से बाहर के लोगों को भी रेमडीसिवर इंजैक्षन निःशुल्क निस्वार्थ भाव से उपलब्ध करवाने, ऑक्सीजन सलैंडर, कंसंट्रेटर मशीन उपलब्ध करवाने का काम किया। उन्होंने बताया कि फाउण्डेशन द्वारा मई के दूसरे सप्ताह से राशन सामग्री वितरित की जा रही है। डॉ. सिंह ने फाउण्डेषन द्वारा किए जा रहे सेवा के कार्यो की प्रशंन्सा करते हुए डायरेक्टर चोपदार की पीट थपथपाई और कहा कि डॉ. एसडी चोपदार के विजन को यूं ही पूरा करते रहना।

कोरोना काल के असली हिरों फाउण्डेशन की टीम के सदस्य – डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि फाउण्डेशन द्वारा जो रेमडीसिवर इंजैक्शन देकर पात्र मरीजों कीे जान बचाकर नैक काम किया गया उसे लोग जमाने जमाने तक याद रखेंगे, झुंझुनूं में पैसे अनेक लोगों के पास होंगे पर इस तरह लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य फाउण्डेशन एवं उसकी टीम कर रही हैं, जो कि बधाई के पात्र है। उन्होंने फाउण्डेशन की पूरी टीम को कोरोना का असली हिरों बताते हुए कहा कि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अवगत करवाकर फाउण्डेशन द्वारा किए जा रहे कार्यो से अवगत करवाएंगे।

हैंडसप फॉर यू एम.डी.चोपदार – नगर परिषद पूर्व सभापति खालिद हुसैन ने डॉ. सिंह को जानकारी देते हुए बताया कि झुंझुनूं जिले में पिछले लॉकडाउन से लेकर कोविड के दूसरे फैज तक डॉ. एसडी चोपदार फाउण्डेशन आमजन से जु़ड़ी हर समस्या लोगों की सेवा के कार्य में आगे रहा हैं, ऐसे इंजेक्शन जो मार्केट में 50 से 60 हजार रूपये में बिक रहे थे, फाउण्डेशन ने झुंझुनूं के लोगों को निस्वार्थ भाव से निःशुल्क उपलब्ध करवाएं, ताकि यहां के कोविड संक्रमित मरीज मरे नहीं। इनके राहत सामग्री के तौर पर राषन सामग्री किट, ऑक्सीजन सलैंडर एवं मशीन सहित आमजन को प्रत्येक प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाई गई। डॉ. सिंह ने फाउण्डेशन की टीम एवं डायरेक्टर को सलाम करते हुए कहा कि ऐसे नैक कार्य चोपदार परिवार कर रहा हैं, जो काबिले तारिफ है, उन्होंने चोपदार को हैंडसप फॉर यू एम.डी. चोपदार कहते हुए कहा कि फाउण्डेशन अपनी सेवाएं जारी रखने की हिदायत दी।

डॉ. सलाऊदीन चोपदार फाउण्डेशन की टीम ने डॉ. जितेन्द्र सिंह को प्रतीक चिन्ह् देकर सम्मान किया। इस दौरान पूर्व प्रतिपक्ष नेता अली हसन परवेज बाबू भाई, रियाज फारूकी, ईमरान राईन मंड्रेलिया, तेजस्विनी शर्मा, मनवर दीवान चोपदार, साजिद दीवान चोपदार, कासम सब्जी फरोश, हाजी फारूख खां सोती, जुबैर कुरैशी, सलीम गहलोत, तनवीर चौधरी, संजय योगी सहित फाउण्डेषन के सदस्य सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.