Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

विश्व ब्राह्मण परिषद ( Global Brahman Council ) की पहली शाखा का हांगकांग में शुभारम्भ :150 ब्राह्मण परिवार शामिल हुए

हांगकांग के सभी हिन्दू मंदिरों के पुजारियों ने संजीवनी हवन करवाया

- Advertisement -

हांगकांग ,2 जुलाई 2021 | उक्त चित्र भारत में किसी धार्मिक अनुष्ठान के नहीं बल्कि हांगकांग में आज विश्व ब्राह्मण परिषद के सुबह अवसर पर आयोजित संजीवनी हवन के हैं।  उल्लेखनीय है परिषद का गठन 50 देशों में होने जा रहा है। हांगकांग में इसकी पहली शाखा प्रारम्भ हुई। परिषद के संयोजक संजय नगरकर एवं उनकी धर्मपत्नी  रीता व्यास नगरकर ने ब्राह्मणों को वैश्विक स्तर पर संगठित करने हेतु इस परिषद का गठन किया। हांगकांग के सभी हिन्दू मंदिरों के पुजारी पहली बार एक अनुष्ठान में शामिल हुए ।

- Advertisement -

इस अवसर सर्वश्री आशु भार्गव ,  रेनु भार्गव , विनय शर्मा , संगीता शर्मा, राकेश पुरोहित , सौम्यता पुरोहित एवम वनिता शर्मा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

हांगकांग के हिन्दू समुदाय के प्रतिनिधि के तौर पर सर्वश्री लाल हरदासानी , अध्यक्ष हिन्दू मन्दिर हैप्पी वैली , नोतन तोलानी , अध्यक्ष हिन्दू मन्दिर क्वालून , सोहन गोयनका , अध्यक्ष ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी हांगकांग, चीन और मकाऊ के अलावा तकरीबन 150 हिन्दू ब्राह्मण परिवार संजीवनी हवन में उपस्थित रहे।

नगरकर ने बताया कि परिषद का गठन दुनिया भर के ब्राम्हणों के बीच सम्पर्क के विस्तार के साथ ही ब्राह्मणों की महान विरासत को सुरक्षित रखना है ताकि नई पीढ़ी को भारतीय जीवन मूल्यों से परिचित कराया जा सके।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.