Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

हर व्यक्ति फिट रहकर सेहतमंद और विकसित समाज का निर्माण कर सकता है:डॉ. रघु शर्मा

- Advertisement -

जयपुर, 8 मार्च। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि हर व्यक्ति फिट रहकर सेहतमंद और विकसित समाज का निर्माण कर सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का पूरा ध्यान आमजन को सेहतमंद रखने पर है। इसी उददेश्य की पूर्ति के लिए निरोगी राजस्थान अभियान का आगाज प्रदेश भर में प्रारंभ किया गया था।

- Advertisement -

चिकित्सा मंत्री अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जयपुर के जवाहर सर्किल पर आयोजित एचडब्लयूसी पिंक रन एंड राइड  के शुभारंभ के मौके पर यह बात कही। उन्होंने पिंक रन एड राइड को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह राइड जवाहर सर्किल से अल्बर्ट हॉल और पुनः जवाहर सर्किल पर समाप्त हुई।
चिकित्सा मंत्री ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के आयुष्मान भारत हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर अनुभाग की ओर से प्रदेश भर में रन एंड ड्राइव के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि 14 मार्च तक आयोजित होने वाले रन एंड राइड कार्यक्रमों में 1 किमी. 2, 5, 10 व 21 किमी. की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।
डॉ. शर्मा ने कहा राजस्थान निरोगी रहे इसी दिशा में हम कार्य कर रहे हैं। सरकार ने प्रदेश के 40 हजार राजस्व ग्रामों के 80 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य मित्रों की नियुक्ति भी इसी उददेश्य से की है। उन्होंने कहा कि निरोगी राजस्थान अभियान के तहत राजस्थान के प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ्य रखने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए सरकार 100 करोड़ रुपए का बजट पिछले वर्ष निरोगी राजस्थान अभियान के लिए निर्धारित किया था।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक श्री नरेश ठकराल ने मैडल पहनाकर विजेताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में आरसीएच डॉ. एल एस ओला, एचडब्लयूसी कार्यक्रम निदेशक डॉ. रोमिल सिंह भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त निदेशक जनसंपर्क गोविंद पारीक ने किया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.