Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

डॉ. राजकुमार शर्मा ने विधायक कोष से दिए 1.79 करोड रुपए

चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में किसी की जान नहीं जाने देंगे : राजकुमार नवलगढ़ के राजकीय अस्पताल में आज से शुरु होगा आईसीयू

नवलगढ़। कस्बे के राजकीय उप जिला अस्पताल में विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जंबो पैकेज जारी किया है। पंचायत समिति में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक डॉ. शर्मा ने 1.79 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की। विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि हम सबको मिलकर इस कोरोना महामारी को हराना है। इसके लिए नवलगढ़ के उपजिला अस्पताल में गुरुवार से आईसीयू चालू हो जाएगा। साथ ही ऑक्सीजन उत्पादन व सप्लाई यूनिट के लिए 52 लाख, कोविड वार्ड के लिए 51लाख, नेत्र, दंत व ईएनटी से जुड़ी सुविधाओं के लिए 46.10लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। इसके अलावा मुकुंदगढ़ में डिजिटल एक्सरे मशीन, ईसीजी मशीन, फोटोथेरेपी मशीन व ऑक्सीजन सिलेंडर आदि व्यवस्थाओं के लिए 22.73लाख रुपए तथा नवलगढ़ क्षेत्र की सभी सीएचसी व पीएचसी में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 7लाख की स्वीकृति जारी की है। विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में किसी की जान नहीं जाने देंगे। इसके बाद विधायक डॉ. शर्मा ने जिला कलक्टर उमरदीन खान के साथ राजकीय उपजिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए जमीन देखी। विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। नवलगढ़ व मुकुंदगढ़ नगरपालिका क्षेत्र तथा सभी गांव-ढाणियों में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जाएगा। इस मौके चिकित्सा विभाग के उपनिदेशक डॉ. एसएन धौलपुरिया, एएसपी वीरेंद्र मीणा, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, एसडीओ अनूपसिंह, सीओ सतपालसिंह शेखावत, पालिकाध्यक्ष शोएब खत्री, बीसीएमओ डॉ. गोपीचंद जाखड़, बीडीओ भागीरथमल‌ मीणा, सीआई सुनील शर्मा, ईओ राकेश रंगा व रामनिवास कुमावत समेत प्रमुख विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

विधायक डॉ. शर्मा अचानक पैदल ही पहुंचे अस्पताल
पत्रकार वार्ता से पहले विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने चुपचाप राजकीय उपजिला अस्पताल का निरीक्षण किया। विधायक डॉ. शर्मा बिना किसी गाड़ी पैदल ही अस्पताल पहुंच गए। वहां उन्होंने सामान्य व्यक्ति की तरह रोगियों से कुशलक्षेम पूछी। इसी दौरान एक अस्पताल कर्मी ने पीएमओ को सूचना दी। अचानक पहुंचे विधायक डॉ. शर्मा को देखकर अस्पताल कार्मिक एकबारगी सकपका गए। लेकिन इसके बाद विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि वे अस्पताल की व्यवस्थाओं से काफी खुश हैं। यहां रोगियों से बातचीत में ये भी पता चला कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है। तब कहीं जाकर अस्पताल कार्मिकों ने राहत की सांस ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.