Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जिला कलक्टर उमरदीन खान का उदयपुरवाटी दौरा,मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

- Advertisement -

झुंझुनूं, 3 जुलाई 2021 । जिला कलक्टर उमरदीन खान शनिवार को जिले के उदयपुरवाटी क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने यहां मनरेगा कार्यों का, सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने छऊ ग्राम पंचायत के गांव झाझड़िया की ढाणी में पौधारोपण कार्य का निरीक्षण करते हुए यहां राजकीय विद्यालय के समीप खेल मैदान को विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मैदान की मेड़बंदी करने के निर्देश विकास अधिकारी बाबूलाल रैगर को देते हुए श्मसान भूमि के विकास कार्य का प्रस्ताव सोमवार तक स्वीकृत करने के निर्देश जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता महेंद्र सूरा को दिए। वहीं पौधारोपण के लिए उन्होंने बोरिंग करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत में छऊ में चल रहे ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मनरेगा श्रमिकों से बातचीत करते हुए मौके पर उपलब्ध सुविधाएं, ग्राम पंचायत से मिल रही दवाईयों आदि की जानकारी ली और कार्यस्थल पर पर्याप्त छाया की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क की गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर सुधार करने के निर्देश ग्राम विकास अधिकारी को दिए।

- Advertisement -

इसके बाद जिला कलक्टर ने ‘अपना खेत, अपना काम’ योजना के तहत गुमाना का बास गांव में चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने जल संग्रहण के लिए कैचमेंट एरिया बढ़ाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने इसके बाद छावसरी ग्राम पंचायत में जल संग्रहण के लिए बनी टंकी व पंप हाऊस का भी निरीक्षण किया और सामुदायिक भवन के पास बने सार्वजनिक शौचालय का भी निरीक्षण किया। वहीं पौधारोपण के कार्य के बारे में पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को काश्तकारों का वाट्सअप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए, ताकि समय-समय पर विभिन्न जानकारी उन तक पहुंचाई जा सके।
दौरे में उपखंड अधिकारी राजेन्द्र सिंह, जिप के अधिशाषी अभियंता महेंद्र सूरा, जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु सिंह, विकास अधिकारी बाबूलाल रैगर, सहायक विकास अधिकारी सुभाष सोनी, तकनीकी सहायक संजय शर्मा, लेखा सहायक संजय सैनी, सरपंच प्रतिनिधि मथुरा प्रसाद, मनकसास सरपंच गीतादेवी आदि साथ रहे।

पटवारी का अतिरिक्त कार्यभार देने के निर्देश: जिला कलक्टर उमरदीन खान ने मनकसास में चारागाह का निरीण किया। वहीं पौधारोपण के कार्य का निरीक्षण करते हुए यहां कम ऊंचाई के पौधे लगाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। यहां ग्रामीणों ने पटवारी का पद रिक्त होने की समस्या बताई। जिस पर जिला कलक्टर यूडी खान ने कार्यवाहक तहसीलदार सोनू आर्य को तुरंत प्रभाव से यहां पटवारी का अतिरिक्त कार्यभार किसी अन्य पटवारी को देने के निर्देश दिए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.