Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

व्यवहारी व अधिकारी एक ही रथ के दो पहिये, एक दूसरे को सहयोग करें और एमनेस्टी स्कीम को सफल बनाएं – कर आयुक्त

- Advertisement -

जयपुर 21 जुलाई 2021 । वाणिज्यिक कर विभाग के आयुक्त  रवि जैन ने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों में माननीय मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत द्वारा एमनेस्टी स्कीम-2021 को लाना व्यवहारी हित में लिया एक संवेदनशील निर्णय है। व्यवहारी अविलंब स्कीम में देय आकर्षक छूटों का लाभ लें।

- Advertisement -

 जैन बुधवार को अग्रवाल कॉलेज स्थित अग्रसेन सभागार में राजस्थान ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (RADA) व विभागीय जोन-2 के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। एमनेस्टी स्कीम जनसम्पर्क पखवाडे़ के अंतर्गत आयोजित कार्यशाला में एसोसिएशन के पदाधिकारियों व डीलर्स ने भी भाग लिया।

आयुक्त ने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों को देखते हुए व्यवहारी हित में विभाग द्वारा पहले चरण को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। दूसरे व तीसरे चरण की समयावधि क्रमशः एक से 31 अगस्त व एक से 30 सितम्बर की गई है। परन्तु व्यवहारियों को पहले चरण में जुड़ना चाहिए क्योंकि इसमें अत्यधिक छूटें दी जा रही है। उन्होंने बताया कि 30 सितम्बर के पश्चात बकाया मांग पर कार्यवाही भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि व्यवहारी व कर अधिकारी एक ही रथ के दो पहिये हैं, वे विपरीत दिशा में ना जाएं। एक दूसरे को सहयोग करते हुए स्कीम को सफल बनाएं। विभाग के अधिकारी व्यवहारियों की सभी समस्याओं को निस्तारित करने के लिए कृत संकल्पित हैं। इसी प्रयोजन से 16 से 31 जुलाई तक एमनेस्टी स्कीम जनसम्पर्क पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कर अधिकारी व्यवहारियों के द्वार जा रहे हैं और उनकी समस्याओं को सुलझा रहे हैं।

कार्यशाला को विशेष आयुक्त कर हवाई सिंह, जोन-2 उपायुक्त  महेश कुमार, सर्किल-। सहायक आयुक्त  राजेश माहेश्वरी, राजस्थान ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष  सीएम अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यशाला का संचालन एसोसिएशन के सचिव  राजन सिंह ने किया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.