Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जीवेम क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट समर कैंप का आगाज

जोरदार उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं हर उम्र के बालक-बालिका

- Advertisement -

झुंझुनूं,21 जुलाई 2021 || झुंझुनूुं शहर एवं आस-पास के क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों के लिए  झुंझुनूं एकेडमी विज्डम सिटी स्थित जीवेम क्रिकेट एकेडमी में 15 दिवसीय क्रिकेट समर कैंप का शानदार आगाज़ बुधवार, दिनांक 21 जुलाई, 2021 को किया गया। क्रिकेट समर कैंप के प्रात:कालीन सत्र में जीवेम चेयरमैन डॉ दिलीप मोदी ने इस समर कैंप का उद्घाटन किया। जानकारी देते हुए पीआरओ अरविन्द शर्मा ने बताया कि झुंझुनूं शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों के क्रिकेट प्रेमियों के खेल को और अधिक तराशने एवं इस खेल के गुर सीखाने के लिए इस समर कैंप का आयोजन किया गया है। शर्मा ने बताया कि समर कैंप के पहले दिन के पहले सत्र में प्री-मैच स्कील वॉर्म अप के बाद फिल्डिंग सैशन का आयोजन किया गया जिसमें क्रिकेट कोच अजय कुमार द्वारा खिलाडिय़ों को 3-स्कील रिले, रन-आउट चांस, 4-स्टम्प वॉर्म अप, 3-स्टम्प गेम, रोब दी नेस्ट, कैचिंग, चैज़ एण्ड रिट्रिव, कैच एण्ड मूव रेस इत्यादि ड्रील्स के माध्यम से सटीक फिल्डिंग के गुर सीखाए गए। सांयकालीन सत्र में टी-20 मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन विज्डम सिटी प्राचार्य डॉ रविशंकर शर्मा एवं हैडमिस्ट्रेस  सरोज सिंह ने किया।

- Advertisement -

जीवेम चेयरमैन डॉ दिलीप मोदी ने खिलाडिय़ों को प्रेरित करते हुए कहा कि खेल न केवल हमारी शारिरिक एवं मानसिक तंदुरूस्ती में सहायक है बल्कि खेलों द्वारा हम समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, टीम वर्क, और लगन जैसे गुणों का विकास कर सकते हैं।  डॉ मोदी ने कहा कि कोविड-19 के इस कठिन दौर में शारिरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य सर्वोपरि है और इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति के लिए इस कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि डॉ मोदी स्वयं भी इस कैंप में हिस्सा ले रहे हैं तथा खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती और फीट रहने के लिए जरूरी है कि हमें किसी न किसी खेल को हॉबी के रूप में अपनाकर खेलना चाहिए। आज पहले दिन समर कैंप में 50 से अधिक खिलाडिय़ों ने असीम उत्साह के साथ भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट समर कैंप में किसी भी उम्र के बालक-बालिका हिस्सा ले सकते हैं। इस कैंप में जीवेम क्रिकेट एकेडमी के सदस्यों के अतिरिक्त किसी भी गांव, शहर, ढ़ाणी के कोई भी युवक-युवती एक निर्धारित शुल्क जो कि नगण्य मात्र है, जमा करवाकर इस कैंप में हिस्सा ले सकते हैं। जीवेम क्रिकेट एकेडमी के वर्तमान सदस्यों के लिए यह कैंप नि:शुल्क रखा गया है। समर कैंप में एकेडमी के कोच अजय कुमार के साथ-साथ बीसीसीआई के एप्रूव्ड कोच खिलाडिय़ों को लैदर बॉल के साथ बैटिंग, बॉलिंग एवं फिल्डिंग की बारिकियों से प्रशिक्षित करेंगें।

समर कैंप के दौरान प्रात:काल एवं सायं काल के तीन से चार घंटे के ट्रैनिंग सैशन आयोजित किए जा रहे हैं तथा इसमें खिलाडिय़ों की फिटनेस इम्पू्रवमेंट पर भी विशेष फोकस किया जाएगा।  कैंप के दौरान विज्डम सिटी स्थित नव निर्मित शानदार क्रिकेट ग्राउण्ड पर विशेष मैचों का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  कैंप के दौरान सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की समस्त गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित की जाएगी।

 कैम्प में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी झुंझुनूं एकेडमी विज्डम सिटी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अपना पंजीकरण सुनिश्चित करवा सकते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.