Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जनता की शिकायतों के बाद खाचरियावास पहुंचे शमशान घाट

 अवैध वसूली करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई।

- Advertisement -


जयपुर 17 मई, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज अजमेर रोड चुंगी नाके स्थित श्मशान घाट का दौरा कर मौके पर उपस्थित हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर, नगर निगम जोन उपायुक्त और इंजीनियर्स तथा पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए कि श्मशान घाटों में दाह संस्कार के दौरान यदि अवैध वसूली हुई और यदि सरकार की गाइडलाइन के विपरीत लोगों से ज्यादा वसूली की गई तो ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अखबारों और मीडिया में लगातार शिकायतें आ रही थी कि लोग दाह संस्कार के नाम पर पीड़ित परिवारों को परेशान कर रहे हैं, ज्यादा पैसा वसूल किया जा रहा है। अब ऐसे श्मशान घाट में जहां की शिकायतें हैं वहां पर अवैध वसूली बंद करने के लिए श्मशान घाटों का संचालन नगर निगम की देखरेख में किया जाएगा, जिससे अवैध वसूली बंद हो और लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
खाचरियावास ने कहा कि कोरोना महामारी नोबल कॉज है इस वक्त जब किसी के घर में मौत होती है तो वह परिवार वैसे ही परेशान है अब आगे उसको परेशानी नहीं आए इसके लिए सरकार ने मुफ्त में करोना मरीजों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था चांदपोल, आदर्श नगर और B2 बायपास श्मशान घाटों पर की है। इसलिए यहां पर एंबुलेंस में शव ले जाकर पूरे विधि विधान से अंतिम संस्कार की व्यवस्था राज्य सरकार के स्तर पर की जा रही है। यदि किसी को कोई परेशानी हो वह मुझे स्वयं अथवा अपने वहां के पार्षद या पुलिस अधिकारियों को सूचित कर सकता है, ऐसे लोगों की पूर्ण सहायता की जाएगी।
इस अवसर पर मंत्री खाचरियावास के साथ मेयर- मुनेश गुर्जर पार्षद- मनोज मुदगल, उत्तम शर्मा, दशरथ सिंह शेखावत, हर्मेंद्र खोवाल, पार्षद प्रत्याशी- दीपक शर्मा, वीरू गढ़वाली, प्रदीप गूगलिया आदि मौजूद थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.