Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

कोरोना जांच क्षमता में वृद्धि

प्रतिदिन एक लाख 44 हजार सेम्पल जांच की हो सकेगी जांच

- Advertisement -

जयपुर, 3 मई 2021 । चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजो के उपचार के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि राज्य में प्रतिदिन जांच क्षमता अब बढ़कर एक लाख 44 हजार कर ली गई है। प्रदेश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग रिकवर होकर घर जा रहे हैं, प्रदेश की मृत्युदर भी 0.7 है, जो कि देश में सबसे कम है लेकिन 1 लाख 90 हजार से ज्यादा एक्टिव केसेज सबसे बड़ी चिंता का विषय हैं।

- Advertisement -

डॉ शर्मा ने कहा कि इस संकट से बचने के लिए अब जनता को सरकार का पूर्ण सहयोग करना होगा और सरकार द्वारा मिले प्रत्येक दिशा-निर्देश की कड़ाई से पालना करनी होगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि विभाग और सरकार आमजन की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। स्वयं मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में जिक्र किया कि राज्य की जनता को बचाने के पूरा बजट भी खर्च करना पड़े तो वे पीछे नहीं हटेंगे। प्रदेश का मुखिया पूरी संवेदनशीलता के साथ आमजन के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की हम इस चेन को हम तब तक नहीं तोड़ पाएंगे, जब तक आमजन इसमें कंधे से कंधा मिलाकर ना खड़ा हो।

जिंदगी को दें प्राथमिकता
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आमजन को यह ठान लेना है कि बिना बात के घर से बाहर ना निकलें, निकलना भी पड़े तो मास्क लगाकर जाएं। सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें और बार-बार साबुन या सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि जिदंगी रही तो शादी-समारोह का लुत्फ फिर भी उठाया जा सकता है।

समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर हैं अधिकारीगण
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मांग के अनुरूप केंद्र सरकार से ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टोसीलीजुमैब इजेक्शंस के लिए अधिकारी संपर्क में हैं। आमजन की सेवा के लिए राज्य सरकार कोई कोर-कसर छोड़ नहीं रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.