Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

एक माह में 84 बीघा भूमि का नामान्तरकरण

विश्वविद्यालय द्वारा भूमि का सर्वे जारी, सर्वे के बाद विश्वविद्यालय को आवंटित शेष निविर्वाद भूमि का हो सकेगा नामांतकरण

- Advertisement -

जयपुर, 30 जुलाई 2021। राजस्थान विश्वविद्यालय को आवंटित उसके कब्जे वाली भूमि का नामान्तरकरण विश्वविद्यालय के नाम किए जाने की कार्यवाही प्रारम्भ की दी गई है। इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर  अन्तर सिंह नेहरा के निर्देश पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम इकबाल खान द्वारा जुलाई के प्रथम सप्ताह में ली गई सम्बन्धित पक्षों की बैठक से अब तक करीब 84 बीघा भूमि राजस्व खातों में राजस्थान विश्वविद्यालय के नाम चढाई जा चुकी है।

- Advertisement -

अतिरिक्त जिला कलक्टर इकबाल खान की अध्यक्षता में शुक्रवार को इस सम्बन्ध में बैठक हुई। मामले में प्रगति के सम्बन्ध में पूछे जाने पर तहसीदार जयपुर द्वारा बताया गया एक माह में 84 बीघा जमीन विश्वविद्यालय के नाम चढाई जा चुकी है। श्री खान ने विश्वविद्यालय को आवंटित जमीन में से निर्विवाद, विश्वविद्यालय के कब्जे वाली अतिक्रमण रहित सम्पूर्ण भूमि का नामांतरकरण अगली बैठक से पहले विश्वविद्यालय के नाम खोलने के निर्देश दिए।

बैठक में खान ने राजस्व अधिकारियों से धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए तहसीलदार जयपुर को विश्वविद्यालय भूमि की श्रेणीवार सीमाएं राजस्व नक्शे में स्पष्ट अंकन कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। एसडीएम जयपुर को इस कार्य की मॉनिटरिंग करने को कहा। इसके साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा कराए जा रहे सर्वे मेंं सहयोग के लिए वन विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखने के विश्वविद्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में उपखण्ड अधिकारी जयपुर डॉ.राकेश मीना, एसडीओ सांगानेर  राजेश नायक, तहसीलदार जयपुरमुकेश मीणा, तहसीलदार सांगानेर अस्मिता सिंह, पटवारी भवानी सिंह, विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार एम.सी. गुप्ता, विश्विद्यालय के सलाहकार डॉ.गिरवर सिंह, एनसीसी की अतिरिक्त निदेशक  मधु शामिल हुए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.