Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

अवैध देशी शराब निर्माताओं के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धारा अन्तर्गत कांड दर्ज

चन्दन कुमार जगन्नाथपुर, झारखंड

विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर शुक्रवार के अहले सुबह जगन्नाथपुर थाना अन्तर्गत मुण्डई पंचायत के तुरली गाँव मे कांगिरा नदी के किनारे थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक एवं उत्पाद पुलिस अवर निरीक्षक कृष्णा कुमार प्रजापति के संयुक्त नेतृत्व में अवैध देशी शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर सैकड़ो लीटर अवैध देशी शराब के लिए तैयार जावा महुआ को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया तथा मौके से अवैध देशी शराब भी जब्त किया गया है।

जगन्नाथपुर पुलिस को लगातार गुप्त सूचना रही थी कि मुंडई पंचायत के कांगिरा नदी के किनारे तुरली गाँव के आसपास मे भारी मात्रा में अवैध देशी शराब का निर्माण औऱ बिक्री हो रहा है उक्त सूचना के आलोक में वरीय पदाधिकारियो के आदेशानुसार शुक्रवार को विधानसभा चुनाव को देखते हुए थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के साथ उत्पाद पुलिस अवर निरीक्षक कृष्णा प्रजापति एवं एक पुलिस दल अवैध देशी शराब के विरुद्ध अभियान चलाने तुरली गाँव के कांगिरा नदी के किनारे पहुँची। पुलिस एवं उत्पाद विभाग ने मिलकर गाँव के विभिन्न स्थानों में चल रहे कई देशी शराब भट्टियो को तोड़कर सेकड़ो लीटर देशी शराब के लिए तैयार जावा महुआ को नष्ट किया गया तथा देशी शराब निर्माण में लगे वर्तनों एवं सामानों को भी मौके पर ही नष्ट कर दिया । पुलिस बल को देखते ही अवैध देशी शराब निर्माण कर रहे निर्माता व कारोबारी मौके से कांगिरा नदी को पार करते हुए उड़ीसा राज्य के सीमा में भाग निकले जिस कारण मौके पर से किसी की गिरफ्तारी नही हो पाई है।

थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने कहा कि जगन्नाथपुर प्रखंड को शराब से मुक्त करने का प्रयास जारी है और क्षेत्र में अवैध1देशी शराब के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। थाना प्रभारी मोदक ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मतदान करना आपका अधिकार है इस अधिकार का सही उपयोग करे, स्वस्थ और सरल मन से मतदान करे, मतदान के दिन शराब या हाडिया का सेवन न करे। श्री मोदक ने ग्रामीण मानकी मुण्डा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से निवेदन किये कि अवैध शराब निर्माण और बिक्री में पूर्णत रोक लगाने के लिए पुलिस का सहयोग करे।

उत्पाद पुलिस अवर निरीक्षक कृष्ण कुमार प्रजापति ने कहा कि अवैध देशी शराब निर्माताओं के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धारा अन्तर्गत कांड दर्ज किया जाएगा।

इस अभियान में थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक, उत्पाद अवर निरीक्षक कृष्णा कुमार प्रजापति, उमेश कुमार सिंह, तारकनाथ सिंह, सोमाय टुडू, उत्पाद स अ नि अमित कुमार, चालक प्रकाश बेहरा के साथ जिला पुलिस बल तथा उत्पाद पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.