Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर गांवाें में लाएं खुशहाली – अल्पसंख्यक मामलात मंत्री

- Advertisement -

जयपुर, 25 जुलाई 2021। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री  शाले मोहम्मद ने कहा है कि राज्य सरकार ग्रामीणों के सर्वांगीण उत्थान एवं ग्राम्य विकास के लिए प्रयास कर रही है। ग्रामीणों की जरूरतों के अनुरूप प्राथमिकता से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों में बुनियादी लोक सेवाओं, सार्वजनिक उपयोग के संसाधनों तथा जन सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है।

- Advertisement -

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने शनिवार को जैसलमेर जिले बांधेवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इंटरलॉकिंग सड़क सहित ग्राम्य विकास के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया एवं पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की।
और तेज होगी ग्राम्य विकास की रफ्तार
उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए राज्य सरकार के निरन्तर प्रयास कर रही हैं और इनके विकास के लिए धन की कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आमजन को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की दिशा में योजनाबद्ध कार्य किये जा रहे  है और आने वाले समय में इन गतिविधियों में और अधिक तेजी लाई जाएगी।
विकास के नवीन प्रस्ताव लें
उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ग्रामीणों की मांग एवं क्षेत्र की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों के नवीन प्रस्ताव तयार करने के निर्देश दिये गये है ताकि क्षेत्र में उन्नति की रफ्तार को और अधिक तीव्र किया जा सके।
उन्होंंने अधिकारियों से कहा कि वे विकास से संबंधित नये आयामों से जुड़े प्रस्ताव बनाकर भिजवाएं, ताकि इनकी स्वीकृति की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करवाकर ग्रामीणों को लाभान्वित किया जा सके।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी एवं सामुदायिक विकास योजनाओं की जानकारी दी।
जन सुनवाई कर समस्याओं के समयबद्ध समाधान के निर्देश
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने जन सुनवाई कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान राजस्व, सड़क, बिजली, पानी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि से संबंधित समस्याओं के बारे में ग्रामीणों ने ध्यानाकर्षण किया।
 मोहम्मद ने कहा कि क्षेत्र की जनता को समस्याओं व अभावों से राहत दिलाने के लिए समस्या समाधान का कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है और जहां कहीं समस्या सामने आ रही है, उनका जल्द से जल्द समाधान करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस दौरान पूर्व जिलाप्रमुख अब्दुल्ला फकीर, भणियाणा प्रधान दोली रणवीर सिंह गोदारा, समाजसेवी रहिमो बरकत खान सहित ग्राम्य जन प्रतिनिधिगण एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.