Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

राहुल गांधी को वीर तेजाजी मंदिर ले जाकर जाटो को जोडऩे का प्रयास किया गया

सचिन पायलट सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं को राहुल गांधी के पास फटकने तक नही दिया

- Advertisement -

नागौर। शनिवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिवसीय दौरा मकराना की सभा संबोधित करने के बाद पूरा किया। राहुल गांधी रूपनगढ़ में टै्रक्टर रैली में ट्रैक्टर चलाकर सभा स्थल पहुंचे। दो दिन के दौरे में राहुल गांधी के नजदीक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व प्रदेश प्रभारी अजय माकन ही आगे-पिछे रहे। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अन्य नेताओं को राहुल गांधी के पास मिटिंग या निजी मुलाखात का मौका किसी को भी नही दिया। यहां तक कि सचिन पायलट को राहुल गांधी से मिलने के लिए किशनगढ़ एयरपोर्ट पर लाईन में लगना पड़ा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा तैयार की गई रणनीति के तहत राहुल गांधी से कौन मिलेगा व कौन नही यह पूर्व से ही निर्धारित किया गया था। राहुल गांधी के श्रीगंगानगर रात्रि प्रवास के दौरान भी सचिन पायलट जयपुर आ गए थे। सचिन पायलट को राहुल गांधी के दौरे के दौरान बहुत ही कम तवज्जो मिल पाई हालांकि सचिन पायलट ने राजनीतिक प्रयास पूरे किये। प्रदेशा प्रभारी अजय माकन भी सचिन पायलट को उतनी ही राजनीतिक तवज्जो दे रहे थे जितनी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पूर्व निर्धारित की गई थी इसी रणनीति के तहत राहुल गांधी को वीर तेजाजी मंदिर ले जाकर जाटो को जोडऩे का प्रयास किया गया।

- Advertisement -

राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे के दौरान अशोक गहलोत व सचिन पायलट कई बार आमने-सामने हुए लेकिन एक दूसरे से ना ही तो आंखे मिलाई और ना ही दुआ सलाम की। इन दोनों की आपसी दूरी के कारण राजनीतिक कार्यकर्ताओं का मानना था कि गहलोत व पायलट का छतीस का आंकड़ा चलता ही रहेगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अंदाजा लगाया जा रहा था कि राहुल गांधी के दौरे के बाद राजनीतिक नियुक्ति व मंत्रीमंडल विस्तार की सम्भावनाएं बन सकती है परंतु ऐसी कोई स्थिती बनने की सम्भावनाएं नजर नही आ रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.