Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

प्रशासन गांवों के संग, प्रशासन शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियों जोरों पर

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की समीक्षा बैठक ,सायबर फ्रॉड पर भी हुई चर्चा

- Advertisement -

झुंझुनूं, 31 अगस्त 2021 । राज्य सरकार 2 अक्टूबर से शुरु हो रहे ‘प्रशासन गांवों के संग’ और ‘प्रशासन शहरों के संग’ अभियान की तैयारियों में जोर-शोर से लगी है, ताकि आम जनता तक सरकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक पहुंचाया जा सके। इसी संबंध में मंगलवार को मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने 4 घंटे की मैराथन बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करते हुए सभी जिलों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान सायबर फ्रोड यानी सायबर धोखाधड़ी के बारे में भी चर्चा करते हुए सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक और अन्य उच्चस्तरीय अधिकारियों से सुझाव मांगे हैं। आर्य ने कहा कि सायबर धोखधड़ी की एफआईआर अवश्य दर्ज करें। वहीं पुलिस थानों में स्वागत कक्ष के बारे में प्रगति के बारे में जानकारी ली।

- Advertisement -

जिला कलक्टर उमरदीन खान और पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि जिले में 20 में से 12 पैंडिंग वर्क निपटा लिए गए हैं। शेष 8 स्वागत कक्षों के लिए भी संबंधित विधायकगणों से चर्चा की जा चुकी है, जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके बाद मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने ‘प्रशासन गांवों के संग’ और ‘प्रशासन शहरों के संग’ अभियान के बारे में निर्देश देते हुए कहा कि इस दौरान कोरोना गाईडलाईन की पालना आवश्यक रूप से हो। अभियान के शिविर खुली और बड़ी जगहों पर आयोजित किया जाए। इस दौरान उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग, कृषि, उद्यानिकी एवं कृषि विपणन विभाग, रसद विभाग, स्थानीय स्वशासन विभाग, ऊर्जा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, श्रम विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, पशुपालन विभाग और आयुर्वेद विभाग की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करते हुए पूर्व योजना तैयार करने के निर्देश दिए। वीसी में एडीएम जगदीश प्रसाद गौड़, जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी, नगर परिषद आयुक्त अनीता खीचड़, डीएफओ आर.के. हुड्डा समेत संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.