Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

प्री वर्किंग से सफल होगा प्रशासन गांवों के संग अभियान : सुंडा

15 सितंबर तक सभी विभागों को भेजी जाएगी कामों की लिस्ट, ताकि कैंप वाले दिन मौके पर हो समाधान

- Advertisement -

झुंझुनूं / नवलगढ़ 03 सितम्बर 2021 (नि.सं.मनोज )|  पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रधान दिनेश सुंडा ने की। इस मौके पर सुंडा ने कहा कि प्री वर्किंग करने से ही प्रशासन गांवों के संग अभियान सफल होगा। इसके लिए पंच से लेकर प्रधान तक और इसके अलावा हर जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि वे अपने गांव ढाणी की समस्या को सूचीबद्ध कर लें। ताकि कैंप वाले दिन उनका समाधान हो और इन कैंपों की महत्ता को फलीभूत किया जा सके।

- Advertisement -

सुंडा ने बताया कि सभी पंचायतों को निर्देशित किया गया है कि वे 10 सितंबर तक अपने गांवों की समस्याओं को सूचीबद्ध कर पंचायत स​मिति में दें। ताकि उनकी समस्याओं को संबंधित विभागों को भेजा जा सके। इसके बाद संबंधित विभागों को ताकिद किया जाएगा कि वे कैंप वाले दिन भेजी गई समस्याओं का समाधान मौके पर ही करें। उन्होंने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार तथा विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा जैसे उर्जावान विधायक के निर्देशन में हम नवलगढ़ पंचायत समिति के हर गांव ढाणी की समस्या को इस अभियान के दौरान खत्म कर सकते है। इसलिए हमें सबको टीम के रूप में और संकल्प के साथ काम करना होगा कि आमजन को अधिक से अधिक से राहत मिले। इस मौके पर प्रधान ने कहा कि हम चारागाह भूमि के डवलपमेंट के साथ खेल मैदानों के डवलपमेंट के प्रस्ताव तैयार करें। इसके अलावा जो भी योजनाओं में लाभ लेने में जो परेशानी आ रही है। वो बताएं। अधिक से अधिक पट्टों के मामलों का निस्तारण करें। इस मौके पर उप प्रधान ललिता जोया, बीडीओ भागीरथमल मीणा के अलावा जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच आदि मौजूद थे।

मंडे को करेंगे शिक्षकों का सम्मान, स्कूलों का करेंगे दौरा
इस मौके पर जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते हुए दिनेश सुंडा ने कहा कि शिक्षक दिवस के दिन रविवार है। उस दिन तो स्कूलों को अवकाश रहेगा। लेकिन सभी पंच स्तर तक के जनप्रतिनिधि अपने नजदीकी सरकारी स्कूलों का दौरा करें। वहां की सुविधाओं को देखें और जहां पर सुविधाओं का अभाव है। उनकी जानकारी ग्राम पंचायत और पंचायत समिति को दें। ताकि उन सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जा सके। इसके अलावा सभी स्कूलों को सेनिटाइज करवाना सुनिश्चित करें। वहीं शिक्षक दिवस के मौके पर सभी शिक्षकों का सम्मान करें। ताकि शिक्षक समाज के साथ जुड़कर शिक्षण संस्थान और शिक्षा, दोनों का विकास कर सके।

संकल्प ले लें, हमें रहना है प्रथम
दिनेश सुंडा ने बैठक में कहा कि सभी जनप्रतिनिधि प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान प्रण ले लें कि हमें खुद को प्रथम रहना है। फिर हमारी पंचायत समिति को राजस्थान में प्रथम आने से कोई नहीं रोक सकता। इसके साथ—साथ हमारे जनप्रतिनिधि होने का गौरव भी हमें मिल सकेगा। तब आमजन को राहत मिलेगी। उनके काम होंगे। बिना चक्कर काटे अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करेंगे। इसलिए सभी जनप्रतिनिधि, सभी पंच, सरपंच खुद को प्रथम लाने के लिए काम करें।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.