Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

कोविड के बढ़ते संक्रमण के मध्यनजर एडीएम व सीएमएचओ ने निजी अस्पतालों का किया निरीक्षण

झुंझुनूं। कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के चलते आपात स्थिति से निपटने के लिए बेड और आवश्यक चिकित्सा सेवाओ की जरूरतों के मध्यनजर एडीएम जेपी गॉड व सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बुधवार को जिले के निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया। सीएमएचओ डॉ गुर्जर ने बताया कि जिला कलेक्टर यूडी खान के निर्देशानुसार बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित आर आर हॉस्पिटल, सीकेआरडी हॉस्पिटल, झुन्झुनू हॉस्पिटल, केडिया हॉस्पिटल और इंदु हॉस्पिटल का निरीक्षण कर राज्य सरकार के निर्देशानुसार 60 से अधिक बेड वाले अस्पताल के 25 परसेंट बेड कोविड मरीजो के लिए आवश्यक रूप से रिजर्व रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अस्पतालों संचालकों को कोविड मरीजो के इलाज के लिए हर वक्त ततपर रहने को कहा। डॉ गुर्जर ने सभी अस्पताल में जाकर कोविड मरीजो के लिए अपेक्षाकृत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने पांचों अस्पताल में ऑक्सीजन स्पोर्ट वाले 65 बेड, आईसीयू वाले 28 बेड, वेंटिलेटर वाले 11 बेड और ऑर्डनरी कैटेगरी के 40 बेड रिजर्व करवाये। बाकी जिले के अस्पतालों में भी निरीक्षण कर बेड कोविड मरीजो के लिए रिजर्व करवाये जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभाग पूरी तरह से सतर्क है और इस महामारी को कंट्रोल करने के लिए समुचित प्रयास किये जा रहे हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर जेपी गॉड,सीएमएचओ ऑफिस के निखिल शर्मा भी मौजूद रहे।

सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने इससे पूर्व पचेरी बॉर्डर पहुंच कर दूसरे प्रदेश से आने वाले लोगो के लिए कोविड प्रोटोकॉल की पालना किये जाने की व्यवस्था का जायजा लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.