Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

- Advertisement -

- Advertisement -

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण

- Advertisement -

जयपुर, 4 सितम्बर 2021। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  पवन कुमार गोयल ने शनिवार को जयपुर के सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के नामांकन, बच्चों व शिक्षकों की उपस्थिति, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु बच्चों के बैठने की व्यवस्था, पारियों का निर्धारण, सैनिटाइजर व थर्मल स्कैनिंग की उपलब्धता का जायज़ा लिया। साथ ही उन्होनें स्कूल स्टाफ के वैक्सीनेशन, किसी विद्यार्थी के बीमार पड़ने पर स्कूल स्तर पर किए गए प्रबन्ध, पाठयपुस्तकों की उपलब्धता, सफाई व्यवस्था आदि का भी मुआयना किया। सरकारी विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान गोयल ने क्लासरूम्स का दौरा किया व कक्षा में पढ़ाए जा रहे विषयों पर सवाल जवाब किए और बच्चों के कोरोनाकाल में किए गए कार्यों के पोर्टफोलियो भी देखे।

- Advertisement -

राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय (अंग्रेज़ी माध्यम) मानसरोवर में  गोयल ने बच्चों से अंग्रेज़ी में प्रश्न उत्तर किए वहीं थड़ी मार्केट स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में राजनीतिक विज्ञान की कक्षा के विद्यार्थियो से गुट निरपेक्ष आंदोलन पर प्रश्न पूछे। गोयल ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, मालवीय नगर में विद्यालय स्टाफ अनुपस्थित पाए जाने पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.